Fatehpur UPPCl News: फतेहपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से तीस गांवों के किसान भुखमरी की कगार पर

यूपी के फतेहपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से करीब तीस गांवों के किसान प्रभावित हो रहे हैं. अपनी समस्याओं को लेकर बड़ी संख्या में किसानों ने अधीक्षण अभियन्ता कार्यालय का घेराव करते हुए ज्ञापन दिया.

Fatehpur UPPCl News: फतेहपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से तीस गांवों के किसान भुखमरी की कगार पर
फतेहपुर अधीक्षण अभियंता कार्यालय में किसान और अधिकारियों से तीखी बहस : फोटो युगान्तर प्रवाह

हाईलाइट्स

  • फतेहपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली आपूर्ति बाधित
  • नीलकोठी पॉवर हाउस के अंतर्गत तीस गांवों के किसान प्रभावित
  • धान की खेती के लिए किसानों को हो रही समस्या,भुखमरी की कगार में ग्रामीण

Fatehpur UPPCl News: प्रदेश सरकार ने ग्रामीणांचलों में वृहद विद्युत आपूर्ति को लेकर फ़रमान जारी किया था उससे इतर फतेहपुर बिजली विभाग की लापरवाही लगातार जारी है. आलम ये है कि इस समस्या से तीस गांवों के किसान प्रभावित हो रहे हैं. मेवली बुजुर्ग नीलकोठी पॉवर हाउस के अंतर्गत आने वाले गांवों के किसानों ने बड़ी संख्या में पहुंच अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव करते हुए अपनी समस्याओं का ज्ञापन दिया.

बिजली आपूर्ति ना होने से भुखमरी की कगार पर किसान

फतेहपुर के विद्युत वितरण खण्ड के अंतर्गत मेवली बुजुर्ग नीलकोठी उपकेंद्र के लगभग तीस गांवों के किसान पिछले तीन माह से बिजली आपूर्ति को लेकर परेशानी झेल रहे हैं. आशुतोष अवस्थी बताते हैं कि 12 अप्रैल को बरौरा सौरा अंडर पास 33 केवीए केबिल खराब होने से ट्यूबबेल नहीं चल पा रहे हैं जिससे धान की खेती प्रभावित हो रही है.

वहीं बुधईयापुर के किसान अभिषेक सिंह का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी है उसके बाद भी समस्या का निदान नहीं हो रहा है. अभिषेक ने कहा कि पहले बरौरा उपकेंद्र से ही हमारे गांवों को आपूर्ति दी जाती थी लेकिन अत्यधिक लोड होने के कारण मेवली बुजुर्ग में नीलकोठी पॉवर हाउस का निर्माण किया गया लेकिन 33 केवीए लाइन खराब होने की वजह से फिर से बरौरा सौरा से कनेक्शन जोड़ दिया गया लेकिन उससे बार-बार फॉल्ट की समस्या बनी हुई है.

Read More: Double Murder In Amroha: खौफ़नाक वारदात ! घर के एक हिस्से में सोते रहे बेटा और बहू, उधर पिता और बहन का हो गया मर्डर

दावतपुर के किसान उदयभान सिंह ने कहा कि आपूर्ति बहाल ना होने से लगभग तीस गांवों के किसान प्रभावित हो रहे हैं अगर इस समस्या का निदान जल्द से जल्द ना किया गया तो सारे किसान धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

Read More: UP News: दुस्साहस-DGP की फेक व्हाट्सएप डीपी लगाकर की गई पैसों की डिमांड ! पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

वहीं किसान शिवकुमार दुबे ने कहा कि इस समय खेती का मूल समय है और बिजली की समस्या से खेतों की रोपाई नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा कि अधिकारी केवल आश्वासन दे रहे हैं आने वाले समय में हम हमारे बच्चे और मवेशी भुखमरी की कगार पर खड़े हो जाएंगे.

Read More: DSP Shreshtha Thakur: जानिए कौन हैं तेजतर्रार पीपीएस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर? जिनके साथ हुई इतनी बड़ी धोखाधड़ी

बिजली विभाग के अधिकारियों और किसानों में तीखी बहस

अपनी समस्याओं को लेकर अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे किसानों और विद्युत वितरण खण्ड के अधिशाषी अभियंता राजमंगल सिंह के साथ किसानों ने तीखी बहस की किसानों ने कहा कि पिछले तीन महीने से आपूर्ति बहाल नहीं हो पा रही है जिसकी जानकारी सभी अधिकारियों को है किसान धान की खेती आखिर कैसे करे?  मामले की गहमा गहमी को देखते हुए अधीक्षण अभियन्ता प्रमोद अग्निहोत्री और एक्सईएन राजमंगल ने जल्द से जल्द आपूर्ति बहाल होने की बात कहते हुए किसानों को शांत कराया.

क्या कहा अधीक्षण अभियन्ता प्रमोद अग्निहोत्री ने ?

फतेहपुर के अधीक्षण अभियन्ता प्रमोद अग्निहोत्री ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए कहा कि 12 अप्रैल को अंडर पास 33 केवीए की लाइन खराब होने से नीलकोठी पॉवर हाउस तक बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है. अभी सौरा बरौरा से आपूर्ति की जा रही है 33 केवीए केबिल ना होने से समस्या हो रही है. उन्होंने कहा कि टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है जल्द से जल्द समस्या का निदान कर दिया जायेगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Ajab-Gazab Saharanpur News: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप Ajab-Gazab Saharanpur News: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला अपने...
India Vs Eng Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में कल खेला जाएगा चौथा टेस्ट ! जानिए कैसी रहेगी पिच?
Lucknow Crime In Hindi: शिक्षा देने के नाम पर मौलवी ने 8 साल की मासूम के साथ की दरिंदगी ! आरोपी मौलाना व साथ देने वाली मां भी गिरफ्तार
Rakulpreet-Jaiki Wedding: एक दूजे के हुए रकुलप्रीत और जैकी भगनानी ! नए-नवेले जोड़े को गोवा में बधाइयां देने पहुंचा बॉलीवुड
Fatehpur Murder News: फतेहपुर में जुआरी बेटे ने 50 लाख के लिए मां को उतारा मौत के घाट ! पिता को मारने की थी साज़िश
UP News: दुस्साहस-DGP की फेक व्हाट्सएप डीपी लगाकर की गई पैसों की डिमांड ! पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान

Follow Us