कोरोना का ख़तरा:बन्द हुए प्रसिद्ध सिद्धपीठ ताम्बेश्वर मंदिर के कपाट..इन शर्तों पर होंगे भगवान भोले के दर्शन..!

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यूपी के फतेहपुर जनपद का प्रसिद्ध सिद्धपीठ ताम्बेश्वर धाम का मुख्य गेट बंद कर दिया गया है..लेकिन कुछ नियम और शर्तों के साथ भक्तों को दर्शन करने की छूट दी गई है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

कोरोना का ख़तरा:बन्द हुए प्रसिद्ध सिद्धपीठ ताम्बेश्वर मंदिर के कपाट..इन शर्तों पर होंगे भगवान भोले के दर्शन..!
फतेहपुर ताम्बेश्वर मंदिर।फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:कोरोना वायरस का ख़तरा हर जगह मंडराने लगा है।सरकारें जनता से सावधान रहने की अपील कर रहीं हैं।क्योंकि अब तक इस वायरस के इलाज़ की कोई भी वैक्सीन नहीं बन पाई है।कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय सावधानी ही है।भीड़ भाड़ वाले इलाकों से लोगों को दूर रहने की सलाह दी जा रही है। (tambeswar mandir corona virus)

ये भी पढ़े-कोरोना का ख़तरा:22 मार्च को पूरे देश में लग जाएगा कर्फ़्यू..जानें प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम सम्बोधन में किन किन बातों का जिक्र किया..!

गुरुवार को जनपद मुख्यालय में स्थित प्रसिद्ध सिद्धपीठ ताम्बेश्वर धाम मंदिर को अगले कुछ दिनों तक नियम और शर्तों के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है।चूंकि मंदिर में दर्शन के लिए हर रोज हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ अलग अलग इलाकों से पहुंचती है।जिसके चलते वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए मंदिर में कई तरह की पाबंदियां लगाई गईं हैं।

ये भी पढ़े-कोरोना का कहर:कोरोना से मरने वाले मुसलमानो के लिए वसीम रिज़वी ने कही ये बात..शुरू हुआ विरोध..!

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन

युगान्तर प्रवाह को जानकारी देते हुए ताम्बेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी राघवेंद्र पांडेय ने बताया कि मंदिर परिसर में होने वाले सभी प्रकार के कार्यक्रमों में रोक लगा दी गई है।उन्होंने कहा कि मुख्य गेट को बन्द रखने का निर्णय लिया गया है।लेक़िन गेट में लगी खिड़कियों खुली रहेंगी।उन्होंने यह भी बताया कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को मात्र दर्शन करने की छूट होगी।मंदिर में बैठकर पूजा करने की मनाही है।इसके अलावा मंदिर में किसी को भी ज़्यादा देर रुकने नहीं दिया जाएगा।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में बिजली बिल न जमा करने पर बड़ी संख्या में कटे रिलायंस जिओ टॉवरों के कनेक्शन..उपभोक्ता परेशान..देखें पूरी लिस्ट..!

Read More: Agra News: जूता व्यापारी की अपार संपत्ति देख अधिकारी भी हैरान ! इनकम टैक्स की कई ठिकानों पर रेड, 40 करोड़ रुपयों की हो चुकी है बरामदगी

प्रातः और सायंकाल होने वाली मंदिर की यात्री में बाहरी भक्तों के शामिल होने की मनाही है।आरती के समय केवल मंदिर के स्टाफ़ के लोग ही उपस्थित रहेंगे।पुजारी जी ने बताया कि मंदिर में बंटने वाले प्रसाद को भी कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us