फतेहपुर-चौक अतिक्रमण:व्यापारियों की धमकी..! बंद दुकानों में चला बुलडोजर तो दर्ज होगा लूट का मुकदमा।

शुक्रवार को अपने तय कार्यक्रम के अनुसार चौक के व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन अनशन की शुरुआत कर दी।क्या कुछ कहा अतिक्रमण को लेकर पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक्सक्लुसिव रिपोर्ट..

फतेहपुर-चौक अतिक्रमण:व्यापारियों की धमकी..! बंद दुकानों में चला बुलडोजर तो दर्ज होगा लूट का मुकदमा।
लामबन्द चौक व्यापारी

फतेहपुर:'चौक टूटेगा या बचेगा' एक ऐसा प्रश्न जिसके जवाब का इंतजार शायद चौक के लोगों के साथ साथ पूरे जनपद को है,पिछले दस दिनों से चौक अतिक्रमण को लेकर चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामे में शुक्रवार को एक नया अध्याय शुरू हो गया।
चौक को अतिक्रमण अभियान की जद से बचाने के लिए अब वहां के व्यापारियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पिछले दस दिनों में कई बार डीएम औऱ स्थानीय विधायक से वर्ताओ के बावजूद स्थाई हल न निकलता देख व्यापारियों ने अब अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है जिसकी अगुवाई व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष रवि प्रकाश दुबे कर रहें हैं।शुक्रवार को धरने के पहले दिन व्यापारियों के अंदर जिला प्रशासन के अड़ियल रैवये के प्रति गुस्सा औऱ क्रोध दोनों दिखा।
युगान्तर प्रवाह से खास बातचीत करते हुए रवि प्रकाश ने कहा कि, व्यापारियों के टैक्स से वेतन पाने वाले अफ़सर अब उन्ही व्यापारियों का रोजगार छीनने की कोशिश कर रहें हैं जो हम कतई बर्दास्त नहीं करेंगे।उन्होंने कहा कि फतेहपुर के इतिहास का 150 साल पुराना चौक बाज़ार हम बर्बाद होने नहीं देंगे यदि चौक में जिलाधिकारी के मानक अनुसार अतिक्रमण अभियान चलाया गया तो लगभग अस्सी प्रतिशत व्यापारी रोड में आ जाएगा और व्यापारियों के आगे रोटी औऱ रोजगार का संकट खड़ा हो जाएगा जिससे व्यापारियों के बच्चे भूखे मर जाएंगे। दुबे ने कहा कि ऐसे विकास का क्या मतलब जो लोगों की कब्र पर खड़ा किया जाए। यदि चौक तोड़ना ही है तो पहले व्यापारियों के रोजगार की व्यवस्था के लिए उनको जिला प्रशासन दुकानें मुहैया कराए यदि दुकानें मुहैया कराने में प्रशासन असमर्थ है तो हम चौक में अतिक्रमण अभियान किसी भी हालत में चलने नहीं देंगे इसके लिए व्यापारियों को चाहे जो करना पड़े।

व्यापारियों की धमकी यदि बंद दुकानों में चला बुलडोजर तो दर्ज होगा लूट का मुकदमा...

व्यापारी नेता रवि प्रकाश दुबे ने जिला प्रशासन को धमकी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन हमारी मांगो को दरकिनार करते हुए बन्द दुकानों में बुलडोजर चलवा देता है तो हम जिला प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ लूट और चोरी का मुकदमा दर्ज कराएंगे इसके लिए चाहे व्यापारियों को सुप्रीम कोर्ट का ही दरवाजा क्यों न खटखटाना पड़े इसके लिए व्यापारी तन मन औऱ धन से अपने हक की लड़ाई लड़ने को तैयार है।

अनिश्चितकालीन बन्दी का दिखा असर,व्यापारियों ने बंद रखे प्रतिष्ठान...

Read More: Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची

लाठी मोहाल (चौक) से लेकर चौक चौराहे तक लगभग सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर इस अनिश्चितकालीन बन्दी औऱ अनशन को अपना समर्थन दिया वहीं  चौक चौराहे  कुछ दुकाने खुली भी रही,जो लोगों में चर्चा का विषय  रहा।

Read More: Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us