फतेहपुर लॉकडाउन-भूख से नहीं मरेगा कोई..जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा सारा सामान..ओवरेटिंग की तत्काल दें सूचना-प्रमोद झा..!

लॉकडाउन को लेकर जनपदवासियों को घबराने की ज़रूरत नहीं है।यह कहना है ज़िले के सदर एसडीएम प्रमोद झा का..युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए क्या कुछ कहा उन्होंने आइये जानते हैं..युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में..

फतेहपुर लॉकडाउन-भूख से नहीं मरेगा कोई..जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा सारा सामान..ओवरेटिंग की तत्काल दें सूचना-प्रमोद झा..!

फतेहपुर:कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया है।लेक़िन लॉकडाउन में जरूरत की सारी सेवाएं जारी रहेंगी।

ये भी पढ़े-कोरोना का ख़तरा:मक्खियों से भी फैल सकता है कोरोना का वायरस..जानें पूरी बात..!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी साफ किया है कि प्रदेश में सारी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।इसके लिए उन्होंने जिलों में तैनात अधिकारियों को भी निर्देशित कर दिया है। (fatehpur corona virus lockdown news)

जनपद की बात करें तो यहाँ भी कड़ाई के साथ जिला प्रशासन लॉक डाउन का पालन करा रहा है।लेक़िन लोगों के दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति होती रहे इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है।

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में रफ्तार का कहर ! कार और बाइक की भिड़ंत से दो की मौ'त

ये भी पढ़े-फतेहपुर:लॉकडाउन की घोषणा के बाद खामोशी की चादर में सिमटा शहर..!

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में भीषण सड़क हा'दसा ! हाइवे पर गुलाटी मार कई बार पलटी Brezza, तीन की द'र्दनाक मौ'त

युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए सदर एसडीएम प्रमोद झा ने बताया कि शहर क्षेत्र में मोहल्ले वार किराना दुकानों को चिन्हित कर लिया गया है।जहां से लोग आवश्यक वस्तुओं को खरीद सकते हैं।इसके अलावा गुरुवार से सभी के दरवाजे पर सब्जी वाले पहुंच जाएंगे किसी को सड़कों पर आकर सब्जी खरीदने की ज़रूरत नहीं है।एसडीएम ने यह साफ़ किया कि यदि कोई दुकानदार या सब्जी वाला बढ़े हुए रेटों पर समान बेच रहा है तो उसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम या जिला के अधिकारियों के नम्बर पर दे।एसडीएम ने कहा कि किसी भी दशा में कालाबजारी या ओवर रेटिंग बर्दाश्त नही की जाएगी।

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

भूख से नहीं मरेगाा कोई..

लॉकडाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरों औऱ गरीबों का बुरा हाल है।जो रोज़ कमाकर खाने वाले मजदूर या कामगार हैं तो उनको इस समय रोटी का संकट नज़र आ रहा है।इसी बाबत जब एसडीएम से हमने बातचीत की तो उन्होंने कहा कि कोई भी मजदूर और गरीब परेशान न हो जिस किसी के पास रहने और खाने की व्यवस्था नहीं है वह इसकी सूचना जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम या किसी भी माध्यम से दे सकता है।ऐसे लोगों की तत्काल मदद की जाएगी।एसडीएम ने साफ किया कि किसी भी व्यक्ति को भूख से मरने नही दिया जाएगा।एसडीएम प्रमोद झा ने यह भी बताया कि जो वर्कर किसी दुकान या फैक्ट्री में काम करते थे उनके मालिकों को आदेश दिया गया है कि किसी की भी मजदूरी या वेतन न काटा जाए।और ऐसे वक्त में उनके खाने की व्यवस्था की जाए।

ये भी पढ़े-कोरोना का ख़तरा:लॉकडाउन को लेकर फतेहपुर पुलिस सख़्त..नियम तोड़ना पड़ेगा महंगा..!

एसडीएम ने बताया कि मंगलवार को कंट्रोल रूम में शहर के पत्थरकटा चौराहे से एक फ़ोन आया।फ़ोन करने वाली एक लड़की थी उसने बताया कि वह तीन बहने और खाने के लिए राशन नहीं है।इस सूचना पर सम्बंधित पुलिस चौकी के इंचार्ज और क़ानून गो को तुरतं भेजा गया और उनके खाने के लिए राशन मुहैया कराया गया।

सदर एसडीएम प्रमोद झा ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए अपने अपने घरों में रहें।और लॉकडाउन का पालन करें।उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को लेकर घबराएं नहीं जिला प्रशासन चौबीसों घण्टे जनता की सेवा करने के लिए तैयार है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us