फ़तेहपुर लॉकडाउन:शहर से लेकर गांव तक क्या रूपरेखा तैयार की गई है डीएम संजीव सिंह के साथ सुनिए यह ख़ास बातचीत..!

कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन को लेकर डीएम संजीव कुमार सिंह ने गुरुवार को युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए क्या कुछ कहा आइये जानते हैं..युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में।

फ़तेहपुर लॉकडाउन:शहर से लेकर गांव तक क्या रूपरेखा तैयार की गई है डीएम संजीव सिंह के साथ सुनिए यह ख़ास बातचीत..!
फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:कोरोना वायरस के चलते पूरा भारत लॉकडाउन है।लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है।अति ज़रूरी सेवाओं को छोड़कर सभी कुछ बन्द है।सूबे के मुख्यमंत्री के आदेश पर जिला प्रशासन लोगों को जरूरी सामान उनके घरों तक कैसे पहुंचाए इसकी जद्दोजहद में जुटा हुआ है।(fatehpur dm sanjeev singh regarding lockdown)

ये भी पढ़े-फतेहपुर लॉकडाउन-भूख से नहीं मरेगा कोई..जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा सारा सामान..ओवरेटिंग की तत्काल दें सूचना-प्रमोद झा..!

गुरुवार को लॉकडाउन का दूसरा दिन था।लोग घरों से नहीं निकल रहे लेक़िन सबसे तगड़ी समस्या शहरों और कस्बों में रहने वाले लोगों को हो रही है।सब्जियों,दूध और राशन को लेकर लोग चिंतित हैं।

इस लॉकडाउन में लोगों की समस्याओं का समाधान कैसे होगा।इसके लिए हमने बातचीत की ज़िले के सबसे बड़े अधिकारी डीएम संजीव कुमार सिंह से।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में लोकसभा चुनाव ड्यूटी में लगे होमगार्ड की मौत! पोलिंग पार्टी स्थल पर लगा था जवान

ये भी पढ़े-मक्खियों से भी फैल सकता है कोरोना का वायरस..जानें पूरी बात..!

Read More: Fatehpur Loksabha Election 2024: फतेहपुर में पांचवें चरण के लिए बंद हुआ प्रचार ! 20 मई को वोटिंग, दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन लगाया है।लोगों से अपील की जा रही है सभी लोग घरों में रहें।उन्होंने बताया कि लोगों के घरों तक ज़रूरत का सामान कैसे पहुंचे इसके लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है।सब्जी बेचने वालों, दूध और राशन के दुकानदारों को चिन्हित किया गया है।जिनके माध्यम से सभी के घरों तक जरूरत का सामान भेजवाया जा रहा है।डीएम संजीव कुमार सिंह ने कहा कि किसी को भी यदि कोई भी समस्या आ रही है तो वह कंट्रोल रूम के नम्बर 9454417876 औऱ 9454417863 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Read More: Fatehpur LokSabha Voting Live: फतेहपुर में जारी है मतदान ! जहानाबाद पहुंची भाजपा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति ने सपा पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप

ये भी पढ़े-कोरोना:महिलाओं के खातों में प्रति माह 500 और इन लोगों को मिलेगा फ़्री गैस सिलेंडर..सरकार ने किया ऐलान..!

डीएम ने भरोसा दिलाया कि कोई भी घबराएं नहीं।यदि कोई कालाबाजारी कर रहा है तो उसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम में दे।जिला प्रशासन हर वक़्त जनता की सेवा में लगा हुआ है।

जहां तक ज़िले में कोरोना वायरस के मरीजों का सवाल है तो उन्होंने कहा अब तक ज़िले में एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है।दो लोगों का सैम्पल लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा गया था दोनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।उन्होंने कहा कि जो लोग विदेश की यात्रा से लौटे हैं।उनको चिन्हित किया गया है।और उन्हें उनके घरों में ही आईशोलेशन में रहने का आदेश दिया गया है।

(बेहद महत्वपूर्ण वीडियो ख़बर की शुरुआत में लगा हुआ है।जिसे आप सुन सकते हैं)

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us