IND Vs SL Asia Cup Final 2023: खिताबी मुकाबले से पहले भारत और श्रीलंका के लिए बुरी खबर

IND Vs SL Final Match: एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला 17 सितम्बर रविवार को खेला जाना है. दोनों ही टीमें पूरी तरह से खिताबी मुकाबले के लिए तैयार हैं, इस बीच बुरी खबर यह है कि बारिश फ़ाइनल का मज़ा किरकिरा कर सकती है. बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है. हालांकि रिजर्व डे रखा गया है. यदि उस दिन भी बारिश की वजह से मैच नहीं हुआ तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

IND Vs SL Asia Cup Final 2023: खिताबी मुकाबले से पहले भारत और श्रीलंका के लिए बुरी खबर
भारत और श्रीलंका के बीच कल फाइनल, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • भारत और श्रीलंका के बीच कल एशिया कप का फाइनल मुकाबला कोलंबो में
  • बारिश बिगाड़ सकती है मजा, रिजर्व डे भी रखा गया है
  • श्रीलंका के स्पिनर चोट के कारण तीक्षणा हुए बाहर, अक्षर भी चुटहिल

India vs Shrilanka Asia Cup Final 2023: एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर रविवार को खेला जाना है. इस बीच एक ऐसी खबर आ रही है कि दर्शकों को एक बार फिर से मायूस होना पड़ सकता है. दरअसल कोलंबो का हाल आप सभी जान ही रहे हैं, फाइनल मुकाबले के दिन भी बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है. 

उधर फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार है, लेकिन इस बीच एक और बुरी खबर यह भी है कि श्रीलंका टीम के स्टार प्लेयर फाइनल मुकाबले से पहले बाहर है, चलिए आपको बताते हैं कल होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए किस तरह से दोनों टीमों का प्लान होगा और कौन से स्टार प्लेयर बाहर है.

भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला

सात बार की एशिया कप विजेता भारतीय टीम और छह बार की विजेता श्रीलंकाई टीम रविवार को फिर से एक बार फाइनल में भिड़ेंगे. दोनों ही टीम कल के मुकाबले के लिए तैयार हैं. हालांकि भारत ने सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका को पराजित किया था. लेकिन श्रीलंका के गेंदबाजों का भी शानदार प्रदर्शन रहा था. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ज्यादा रन नहीं बना सकी थी.  खास तौर पर श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने भारतीय खिलाड़ियों को खुलकर खेलने ही नहीं दिया और भारत के नौ खिलाड़ी लंका के स्पिनरों ने ही आउट किए थे.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

श्रीलंका के स्पिनरों से रहना होगा सावधान

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

ऐसे में कल भी यह देखना दिलचस्प जरूर होगा कि भारतीय टीम किस प्लान से श्रीलंकाई स्पिनर के खिलाफ उतरती है. खास तौर पर युवा गेंदबाज वेल्लालगे ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया था. जिन्होंने भारतीय टीम के विरुद्ध पांच विकेट झटके. टीम इंडिया इस गेंदबाज पर क्या रणनीति बनाती है यह देखना होगा. शुक्रवार को भारतीय टीम बांग्लादेश से 6 रनों से हार गई थी, हालांकि इसका असर फाइनल में नहीं पड़ेगा. क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया था. जो अब फाइनल मुकाबले में फिर से तरोताजा होकर उतरेंगे.

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

बारिश मजा कर सकता है किरकिरा

यही नहीं उधर कोलंबो में फाइनल का मजा किरकिरा हो सकता है. दरअसल कोलंबो में लगातार बारिश हो रही है और फाइनल मुकाबले के दिन भी बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है यदि कल मैच नहीं होता है इसके बाद रिजर्व डे भी रखा गया है,  दर्शक चाहते हैं कि एक अच्छा और बिना बारिश के फाइनल मुकाबला उन्हें देखने को मिले. यदि रिजर्व डे के दिन भी बारिश होती है और मैच को रद्द कर दिया जाता है, तो फिर कैसे समीकरण फिट बैठेगी. जिसके लिए आपको बताते हैं कि अगर बारिश की वजह से रिजर्व डे के दिन भी मैच रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

तीक्षणा हुए बाहर

श्रीलंका के लिए एक बुरी खबर यह भी सामने आई है कि फाइनल से पहले उन्हें तगड़ा झटका लगा है, उनके स्टार स्पिनर महेश तीक्षणा चोट के कारण फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं. इसके साथ ही भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल भी चुटहिल हैं, सूत्रों की माने तो अक्षर पटेल कल फाइनल मुकाबले में उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसका मतलब भारत को अक्षर पटेल का विकल्प ढूढना होगा. यानी कल भारतीय टीम स्पिनर के रूप में ऑलराउंडर को देखते हुए वाशिंगटन सुंदर को मौका दे सकती है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us