×
विज्ञापन

Uttar Pradesh News:पूर्व बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी औऱ रामअचल राजभर भेजे गए जेल,जानें पूरा मामला

विज्ञापन

पूर्व बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी औऱ बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को मंगलवार के दिन जेल भेज दिया गया है.क्या है पूरा मामला पढें युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:मंगलवार को यूपी की राजनीति में एक बड़ी घटना घटी है, पूर्व में बसपा नेता औऱ पार्टी के महासचिव रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी औऱ बसपा के ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।उनकी जमानत अर्जी को कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है।Nasimuddin siddiqui

ये भी पढ़ें- Up Crime News:परवान चढ़ा चाचा भतीजी का इश्क़ औऱ फ़िर दोनों पेड़ पर लटके मिले

नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर ने मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया था।सरेंडर के साथ अंतरिम जमानत की अर्जी भी डाली थी।लेक़िन कोर्ट ने अंतरिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी है।जिसके बाद दोनों नेताओं को जेल जाना पड़ा, नियमित जमानत अर्जी पर अब कल सुनवाई होगी।लेक़िन कोर्ट के रुख़ को देखकर ऐसा लगता है कि फिलहाल दोनों नेताओं को जमानत मिलने की उम्मीद कम ही है।

विज्ञापन
विज्ञापन

किस मामले पर हुई कार्यवाही..

मायावती के खिलाफ साल 2016 में लखनऊ के हजरतगंज थाने में दयाशंकर सिंह की माँ तेतरा देवी ने मुकदमा दर्ज कराया था, उन्होंने पुलिस को दिये शिकायती पत्र में आरोप लगाया था कि मायावती ने राज्यसभा के भीतर उनके परिवार पर अभद्र व अमर्यादित टिप्पणी की है।

इस मुकदमे से झल्लाए बसपाइयों ने अगले दिन हजरतगंज चौराहे में बड़ी संख्या में इकठ्ठा होकर तेतरा देवी, उनकी नाबालिग पोती औऱ परिवार के सदस्यों के खिलाफ अपमानजनक औऱ अभद्र भाषा का जमकर प्रयोग किया गया था।यह प्रदर्शन तत्कालीन बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी औऱ  प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर के नेतृत्व में हुआ था।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।