×
विज्ञापन

UP Board Exam 2021 Postponed: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित.बढ़ते कोरोना की वज़ह से सरकार ने लिया फैसला।

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश बोर्ड(UP Board Exam 2021)की परीक्षाओं को सरकार(Yogi Government)ने स्थगित कर दिया है।बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट...

UP Board Exam 2021 Postponed: यूपी में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं पर फ़िलहाल सरकार ने रोंक लगा दी है।बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।1से 12 तक सभी विद्यालयों को अब 15 मई तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।इसके पहले पंचायत चुनाव(UP Panchayat Chunao 2021)की वज़ह से पहले से प्रस्तावित 24 अप्रैल की परीक्षा को 8 मई कर दिया गया है।लेकिन कोरोनो(Covid19)से बिगड़े हालातों की वज़ह से सरकार से फिलहाल परीक्षाओं पर रोंक लगा दी है।

ये भी पढ़ें- Fatehpur News:भाजपा से बग़ावत कर राजमंत्री के पुत्र ने किया नामांकन।

विज्ञापन
विज्ञापन

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा(Dinesh Sharma Deputy CM UP)ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज बोर्ड की 8 मई से प्रस्तावित परीक्षाएं 20 मई 2021 तक तथा विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों की परीक्षाओं को 15 मई तक के लिए स्थगित  किया गया है परीक्षाओं के संदर्भ में मई के प्रथम सप्ताह में अगला निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा   हमारे कई अधिकारी यहां तक कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath)भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं अब वो वर्चुअली काम कर रहे हैं। मई में आगे का निर्णय लिया जाएगा।

आपको बतादें कि इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi)और और केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ0 रमेश पोखरियाल निशंक(Dr.Ramesh Pokhariyal Nishank)के बीच हुई वार्ता के बीच सीबीआई(CBSC Exam 2021)10 वीं की परीक्षा रद्द और 12 वीं की परीक्षा को स्थगित कर करने का निर्णय लिया गया था।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।