×
विज्ञापन

Fatehpur News:फतेहपुर पुलिस की घोर लापरवाही 6 साल के मासूम पर दर्ज कर दिया गम्भीर धाराओं में मुकदमा

विज्ञापन

फतेहपुर के मलवा थाने की पुलिस ने लापरवाही की सारी सीमाएं तोड़ दी. बिना जांच पड़ताल 6 साल के मासूम पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी बना दिया.एसपी ने शिकायत के बाद जांच के आदेश दिए हैं. पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर. Fatehpur News

Fatehpur News: छः साल का बच्चा जो कक्षा एक का छात्र है फतेहपुर पुलिस ने उसे आरोपी बना दिया है जिले के मलवां थाने में बच्चे के खिलाफ मारपीट, गाली गलौच, आपराधिक षणयंत्र का मुकदमा दर्ज हुआ है. आप यकीन कर सकते हैं कि इतनी कम का मासूम बच्चा ऐसे अपराधों में संलिप्त हो सकता है आपका जवाब होगा नहीं, लेकिन मलवा पुलिस ऐसा मानती है तभी तो उसने बिना जाँच पड़ताल किए ही बच्चे को इन गम्भीर धाराओं का आरोपी बना दिया.

मामला जब पुलिस अधीक्षक की चौखट पर पहुँचा तो मामले की जांच शुरू हुई. हालांकि थाना अध्यक्ष इसे तहरीर की ग़लती बताते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं.लेकिन थाना पुलिस की घोर लापरवाही से पूरे प्रदेश में फतेहपुर पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है.

विज्ञापन
विज्ञापन

क्या है पूरा मामला...

ये मामला दो परिवारों के बीच एक घर के विवाद का है. कल्याणपुर थाना क्षेत्र के ढोहियाही गांव का है. यहाँ के रहने वाले कमलेश मिश्रा औऱ प्रभा देवी के बीच विवाद चल रहा है. बीते दिनों प्रभा ने थाने में तहरीर दी थी. पुलिस ने बिना जांच के कमलेश मिश्र, उनके पुत्र विनोद औऱ रामकिशुन के विरुद्ध गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया.

पुलिस ने जिस विनोद को मामले में आरोपी बनाया है वह महज 6 साल का है औऱ कक्षा 1 का छात्र है. एफआईआर में बच्चे का नाम देख सोमवार को पिता कमलेश बच्चे को लेकर एसपी के पास पहुचें औऱ मलवा पुलिस पर विरोधियों से पैसे लेकर मुकदमा लिखने का आरोप लगाया.

एसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी दिनेश चंद्र मिश्र को सौंपी है, उन्होंने बताया कि तहरीर में पिता का नाम ग़लत लिखा होने से यह गलती हुई है. मामले की जांच हो रही है यदि थाना पुलिस का दोष मिलता है तो कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें- Fatehpur News:धूमधाम से मनाया गया फतेहपुर जिला उद्योग व्यापार मण्डल का स्थापना दिवस

ये भी पढ़ें- Fatehpur News:शिक्षा मित्रों के कल्याण हेतु जिलाध्यक्ष सुशील तिवारी के नेतृत्व में हुआ भगवान शंकर का रुद्राभिषेक


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।