×
विज्ञापन

Fatehpur News: प्रत्याशियों की मृत्यु पर चुनाव हुआ रद्द.तैयारी पूरी पोलिंग पार्टी कल होंगी रवाना।

विज्ञापन

फ़तेहपुर में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर जिला स्तर पर तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं.जिला चुनाव प्रेक्षक राम सिंहासन प्रेम ने जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0)से पूरा लिया जायज़ा।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..(Fatehpur Panchayat Chunav News)

Fatehpur Panchayat Chunav News: फ़तेहपुर में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।शासन स्तर से जिले के चुनाव प्रेक्षक बनाए गए राम सिंहासन प्रेम(IAS Ram Sinhasan Prem)ने कलेक्ट्रेट सभागार में मीटिंग के दौरान पूरी समीक्षा की।

ये भी पढ़ें- Fatehpur News: पंचायत चुनाव के दिन दुकानदारों और मजदूरों के लिए क्या आदेश दिए गए हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

जिले स्तर की प्रशासनिक मीटिंग के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0)अपूर्वा दुबे(IAS Apurva Dubey)ने बताया कि जिले में 3111 बूथ बनाए गए हैं।चुनाव में 675 भारी वाहन और 237 हल्के वाहन हैं।13 आर0ओ0,31 जोनल,192 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। इसके साथ ही गैर जनपद प्रयागराज से तीन सौ और प्रतापगढ़ से 175 कर्मिको की मैपिंग करा ली गई है और दस प्रतिशत रिजर्व रखा गया है।(Fatehpur Panchayat Chunav News)

कोरोनो को ध्यान में रखते हुए होगा मतदान...

पंचायत चुनाव में कोविड(Covid-19)के नियमानुसार मतदान कराया जाएगा। केंद्रों में मास्क ,हैंडवाश सहित सेनेटाइजर की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है।मतदान कार्मिकों को आदेशित किया गया है कि कोरोनो गाइडलाइंस (Corona Guidelines)के अनुसार मतदान किया जाए। (Fatehpur Panchayat Chunav News)

प्रत्याशियों की मृत्यु पर चुनाव हुआ रद्द..

जिला निर्वाचन अधिकारी अपूर्वा दुबे (IAS Apurva Dubey)ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन पदों पर उस वार्ड के प्रत्याशियों की मृत्यु हो गई है वहां उस पद का मतदान रद्द हो गया है।मतदान के पश्चात फिर से चुनावी प्रक्रिया की जाएगी।उन्होंने बताया कि अन्य बूथों पर 25 अप्रैल को पोलिंग पार्टियां ब्लॉक से रवाना होंगी।

वहीं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल(IPS Satpal Antil)ने बताया कि जिला स्तर पर पुलिस द्वारा कार्रवाई पूरी कर ली गई है।चिन्हित व्यक्तियों पर रेड कार्ड और पाबंदी की प्रक्रिया पूरी हो गई है।संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा चुकी है।(Fatehpur Panchayat Chunav News)

प्रेक्षक राम सिंहासन ने दिया किस पर जोर...

चुनाव प्रेक्षक राम सिंहासन प्रेम(IAS Ram Sinhasan Prem)ने कहा चुनाव के दौरान मोबाइल का अधिक प्रयोग होना चाहिए चुनाव संबंधी पल पल की रिपोर्ट शेयर होनी चाहिए।किसी भी समस्या का तुरंत निराकरण होना चाहिए। क्षेत्रीय सीओ और एसडीएम का काम जितनी जिम्मेदारी से होगा चुनाव उतना अच्छा होगा।(Fatehpur Panchayat Chunav News)


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।