×
विज्ञापन

UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव के लिए कितना जरूरी है चरित्र प्रमाण पत्र..फ़तेहपुर सीडीओ ने कही ये बात?

विज्ञापन

फ़तेहपुर(Fatehpur News)में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021)को लेकर उम्मीदवार सभी प्रकार के प्रमाणपत्रों के लिए लगातार जद्दोजहद कर रहे हैं।पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र(Police character certificate) बनवाने के लिए दावेदारों की भीड़ पुलिस कार्यालय से लेकर थानों में बढ़ रही है।युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए जनपद के सीडीओ ने इस संबंध में क्या कहा पढ़ें ये ख़बर।

फ़तेहपुर(Fatehpur News):यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव के दावेदार किसी भी प्रकार कि कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं सभी प्रकार के दस्तावेजों के लिए उम्मीदवार ब्लॉक से पुलिस थानों के चक्कर काट रहें हैं।इसी में एक प्रमाण पत्र का नाम है पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र (Police character certificate)इसकी सही जानकारी लिए बिना ही इसको बनवाने की जिले में होड़ लग गई है।

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav 2021: चुनाव में लगी ड्यूटी से ऐसे मिल सकती है राहत जान ले पूरी बात।

विज्ञापन
विज्ञापन

पुलिस थानों से लेकर एसपी कार्यालय तक लग रही है भीड़।

चरित्र प्रमाण(Police character certificate) पत्र की आवश्यकता को जाने बिना ही थानों से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक दावेदारों की लंबी लाइन लग रही है।जब एक पुलिस कर्मी से इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोग थाने आ रहे हैं जबकि उन्हें पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाना चाहिए यहां हर रोज दो सौ से ढाई सौ लोग आते हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र की पंचायत चुनाव में कोई आवश्यकता नहीं है लेकिन लोगों में नामांकन रद्द होने का भय है।(UP Panchayat Chunav 2021)

थानों से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक सक्रिय हो गए हैं दलाल।

चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए थानों से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक जहां दावेदारों की भीड़ लगातार बढ़ रही है वहीं इस अवसर को भुनाने के लिए दलाल हावी हो गए हैं और उम्मीदवारों से पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र (Police character certificate)बनवाने के नाम पर मोटी रकम वसूल कर रहे हैं। (UP Panchayat Chunav 2021)

सीडीओ सत्यप्रकाश ने आख़िर क्या कहा?

फ़तेहपुर में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चरित्र प्रमाण पत्र(Police character certificate)के विषय में जब सीडीओ सत्यप्रकाश (Satyaprakash IAS)से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए किसी भी प्रकार के चरित्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। आपराधिक इतिहास वालों को शपथपत्र व घोषणा पत्र लगाना होगा।दावेदार किसी भी प्रकार का भ्रम न पाले नामांकन के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उसकी गाइडलाइन को अवश्य पढ़ ले।

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav 2021:महिला आरक्षित सीट होते ही आनन फानन में कर डाली शादी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।