×
विज्ञापन

UP:क्या यूपी में भी अब स्कूल खुलने वालें हैं..जानें डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने क्या कहा.!

विज्ञापन

केंद्र सरकार की तरफ़ जारी हुई एक एडवाजरी के अनुसार 21 सितंबर से देश में शर्तों के साथ कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल कॉलेज बच्चों के लिए खोले जा सकतें हैं.यूपी में भी क्या 21 सितंबर से स्कूल खुलेंगे..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:कोरोना संकट के चलते मार्च महीने से पूरे देश में सभी तरह के शैक्षणिक संस्थान बन्द चल रहें हैं।हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ़ जारी हुई एक एडवाजरी में स्कूलों के खोंलने के सम्बंध में जानकारी दी गई है।एडवाजरी में यह कहा गया है कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल कॉलेज शर्तों के साथ खोलें जा सकेंगे।हालांकि बच्चों के स्कूल आने के लिए अभिवावकों की अनुमति जरूरी होगी। school open date in up

ये भी पढ़ें-यूपी पंचायत चुनाव:आयोग ने शुरू की तैयारी..कब होंगे चुनाव जानें.!

केंद्र से एडवाजरी जारी होने के बाद कई प्रदेश की सरकारों ने स्कूलों को खोलने के सम्बंध में तैयारियां भी शुरू कर दीं हैं।लेकिन यूपी में भी क्या 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल बच्चों के लिए खुलेंगे।इस बारे में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कहतें हैं कि यूपी में कोरोना संक्रमण की स्थितियां दूसरे राज्यों से भिन्न हैं।हम 15 सितम्बर तक कोरोना की स्थिति पर नजर रखेंगे और इसके बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जा सकता है।फ़िलहाल एक से आठ तक स्कूलों की अभी खुलने की कोई उम्मीद नहीं है। up school college open news

ये भी पढ़ें-UP:रायबरेली सीएमओ हटाए गए..चुकानी पड़ी डीएम के विरोध की क़ीमत..!

आपको बता दें कि भले ही देश अब अनलॉक की तरफ़ बढ़ गया है।अब धीरे धीरे सब कुछ सामान्य होने की तरफ़ बढ़ रहा है।लेकिन कोरोना के आंकड़े भयावह हैं।हर रोज़ अब देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 90 हज़ार के पार कर रहा है।मरने वालों की संख्या भी तेज़ी से बढ़ी है।अब तक पूरे देश में क़रीब 76 हज़ार लोग अपनी जान कोरोना की वजह से गवां चुकें हैं।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।