×
विज्ञापन

uttar pradesh weather:बदलने वाला है मौसम..भीषण गर्मी से मिलेगी राहत..!

विज्ञापन

यूपी में 15 जून से मौसम बदलने वाला है।मौसम के बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

लखनऊ:भीषण गर्म से लोगों को जल्द राहत मिलने की उम्मीद है।सोमवार दोपहर तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है।शेष जगहों में शाम तक तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।

ये भी पढ़े-CTET Exam 2020:कब जारी होंगे एडमिट कार्ड..जानें.!

फतेहपुर में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र थरियांव में तैनात कृषि मौसम वैज्ञानिक सचिन शुक्ला ने किसानों को अगाह किया है कि मौसम बिगड़ने के आसार हैं।फसलों में कीटनाशक दवाओं का प्रयोग अभी न करें।

यूपी के मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि पूर्वांचल के रास्ते यूपी में मॉनसून 18 से 20 जून के बीच दाखिल हो सकता है। इससे पहले 16-17 जून से मॉनसून से पहले की बारिश शुरू हो सकती है। उन्होंने कहा कि स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं।इस लिए प्रदेश में मानसून तय समय पर ही आ सकता है।

ये भी पढ़े-पतंजलि का दावा..बना ली गई है कोरोना की दवा..दुनियां के सामने रखेंगे सारे सबूत..!

मौसम विभाग ने शनिवार 13 जून से सोमवार 15 जून के बीच प्रदेश कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए हैं। शनिवार 13 जून को राज्य के कुछ इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और फिर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।