oak public school

Fatehpur Aaj Ka Mausam: फतेहपुर में फिर बदला मौसम तेज़ हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

यूपी के फतेहपुर में अगले तीन घंटे में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना बताई जा रही है. लगातार बदलते मौसम से तापमान में वृद्धि और गिरावट देखी जा रही है. जानिए जनपद के मौसम को लेकर IMD के क्या अलर्ट दिया है.

Fatehpur Aaj Ka Mausam: फतेहपुर में फिर बदला मौसम तेज़ हवाओं के साथ हो सकती है बारिश
फतेहपुर में अगले तीन घंटे में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

हाईलाइट्स

  • फतेहपुर में फिर बदला मौसम आने वाले तीन घंटों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश की संभावना
  • यूपी में पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार मौसम में परिवर्तन तापमान में हो सकती है गिरावट
  • आईएमडी अलर्ट में अगले पांच दिनों में नहीं थी बारिश की संभावना

Fatehpur Aaj ka Mausam: उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम का अलर्ट जारी है आईएमडी के पूर्वानुमान के बाद भी अचानक मौसम में बदलाव देखा जा रहा है कभी तेज हवाएं चलती हैं तो कभी बारिश होने लगती है. मौसम विभाग ने फतेहपुर में आने वाले तीन से चार घंटे में तेज़ हवाओं और कहीं कहीं बारिश की संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया है.

फतेहपुर में अगले तीन घंटे में तेज हवाओं के साथ बारिश (Fatehpur Me Kab Hogi Barish)

फतेहपुर में अचानक बदले मौसम को लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानी वसीम खान ने जानकारी देते हुए बताया है कि जनपद में अचानक मौसम बदला है अगले तीन घंटे में एक-दो जगह पर गरज चमक तेज़ हवा के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है जताई जा रही है.

हालाकि आईएमडी (IMD) द्वारा पहले ही मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है जिसके तहत अनुसार दिनांक 07 से 11 जून के बीच में हल्के बादल छाए रहने की संभावना बताई गई थी लेकिन इसके कारण बारिश की कोई संभावना नहीं थी लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार मौसम में परिवर्तन देखा जा है. अगर आने 5 दिनों में तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 41.0 से 45.0 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच जबकि न्यूनतम तापमान 25.0 से 27.0 डिग्री सेंटीग्रेड के मध्य रहने की संभावना है. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में कभी भी अचानक बदलाव देखा जा सकता है.

Read More: UPSC Topper Aditya Srivastava Success Story: कौन है UPSC टॉपर आदित्य श्रीवास्तव ! कैसे तय किया आईपीएस से आईएएस तक का सफर

फतेहपुर में हीट वेब और बदलते मौसम से बढ़ सकती हैं बीमारी (Fatehpur Aaj Ka Mausam)

Read More: Kanpur FIR News: एसीपी को चैलेंज व आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में सपा विधायक और लोकसभा प्रत्याशी समेत 200 पर मुकदमा

फतेहपुर में लगातार मौसम में परिवर्तन और हीट वेब से स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित दिखाई दे रहा है क्यों कि तापमान में गिरावट और उसके बढ़ने से अचानक लोग बीमार हो सकते है. अचानक बारिश से जहां आम लोगों को कुछ आराम मिलता है वहीं फिर से तापमान बढ़ने से गर्मी में बढ़ोत्तरी होती है जिससे लोग अचानक बीमार हो सकते है. मौसम विज्ञानी वसीम खान के अनुसार इस समय लोगों को खुद गर्मी से बचना चाहिए और किसानों को अपने पशुओं का भी ध्यान देना चाहिए और उन्हें दिन में तीन से चार बार नहलाना चाहिए.

Read More: Hardoi Crime In Hindi: प्रेमी के साथ मिलकर खेत में पति की कर दी हत्या ! फिर वहीं मनाई रंगरेलियां, घटनास्थल पर मिली चप्पल से हुआ हत्या का खुलासा

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) और फतेहपुर (Fatehpur) की सीमा में बने यमुना (Yamuna) नदी के पुल से...
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन
Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध

Follow Us