विकास दुबे एनकाउंटर मामले में यूपी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में ये कहा गया है..!

हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे और उसके साथियों की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत के मामले में यूपी सरकार की तरफ़ से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाख़िल कर कई बातें कही गई हैं..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

विकास दुबे एनकाउंटर मामले में यूपी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में ये कहा गया है..!
विकास दुबे।फ़ाइल फ़ोटो।

नई दिल्ली:दो/तीन जुलाई की दरम्यानी रात कानपुर के बिकरु गाँव में हुई जघन्य वारदात के बाद पूरे देश में कुख्यात हुए विकास दुबे और उसके पाँच साथियों की पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुए एनकाउंटर में मौत हो गई है।हालांकि इन एनकाउंटर पर कई तरह के गम्भीर सवाल भी खड़े हुए हैं।एनकाउंटर को फर्जी भी बताया गया है।

ये भी पढ़ें-गुना:दलितों की पीठ शिवराज की पुलिस ने उधेड़ दी..रोते बिलखते बच्चों की तस्वीरों ने खड़े किए सिस्टम पर सवाल.!

सुप्रीम कोर्ट में अपराधी-पुलिस-राजनेता संबंध के अलावा बिकरू गाँव में हुई मुठभेड़ और उसके बाद विकास दुबे और उनके कई साथियों की एनकाउंटर में मौत को लेकर कई याचिकाएँ दायर की गई हैं। इसी के जवाब में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दायर किया है।

ये भी पढें-कानपुर कांड:विकास दुबे के दो और साथी गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी मुम्बई एटीएस के हत्थे चढ़े..!

Read More: Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह

अपने हलफ़नामे में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने कहा है कि विकास दुबे ने पुलिस से पिस्तौल छीनकर फ़ायरिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने दावा किया कि घटना बिल्कुल वास्तविक है, इसे गढ़ा नहीं गया है।

Read More: J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल

ये भी पढ़ें-UP:मामी के प्यार में बाधा बने मामा को भांजे ने दे दी दर्दनाक मौत..दस हज़ार वाला भी साथ रहा..!

Read More: Sushil Modi Death: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन ! गम्भीर बीमारी से जूझ रहे थे, जानिए राजनीतिक सफर

यूपी सरकार का कहना है कि 10 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लाते समय पुलिस की गाड़ी पलट गई थी और विकास दुबे ने वहाँ से भागने की कोशिश की। सरकार का कहना है कि भागते समय वो लगातार पुलिसवालों पर गोलियाँ चला रहे थे।पुलिस के पास विकास को मारने के सिवा कोई रास्ता नहीं बचा था।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us