UP Nagar Nikay Chunav OBC Arakshan : हाईकोर्ट के फैसले का केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने किया स्वागत सामान्य सीट पर सभी लड़ सकेंगें चुनाव

UP Nagar Nikay Chunav OBC Arakshan हाईकोर्ट ने यूपी नगर निकाय चुनाव पर मंगलवार को अपना फैसला सुना दिया. फैसले के बाद से यूपी की राजनीति गरमा गई है.दरअसल कोर्ट ने बिना ओबीसी आरक्षण के सरकार से तत्काल चुनाव कराए जानें का निर्देश दिया है.जिस पर नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरु हो गईं हैं.केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने क्या कुछ कहा आइए जानते हैं.

UP Nagar Nikay Chunav OBC Arakshan : हाईकोर्ट के फैसले का केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने किया स्वागत सामान्य सीट पर सभी लड़ सकेंगें चुनाव
साध्वी निरंजन ज्योति ( फाइल फोटो )

UP Nagar Nikay Chunav OBC Arakshan : हाईकोर्ट में यूपी नगर निकाय चुनाव को लेकर दायर याचिका पर मंगलवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया.इस फैसले को लेकर अब यूपी की राजनीति में गर्माहट आ गई है.कोर्ट ने अपने फैसले से चुनाव की गेंद योगी सरकार के पाले में डाल दी है.कोर्ट ने नगर विकास द्वारा जारी किए गए ओबीसी आरक्षण को रद्द कर दिया है औऱ बिना ओबीसी आरक्षण चुनाव कराने के निर्देश दिए हैं.

ओबीसी आरक्षण पर बीजेपी नेताओं के अलग अलग बयान..

हाईकोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी नेता भी एकमत नहीं है.फैसले के तुरन्त बाद यूपी के दो बड़े बीजेपी नेताओं के आए बयान इस ओर इशारा कर रहे हैं कि हाईकोर्ट का फैसला पार्टी के लिए भी आने वाले समय में बहस का मुद्दा बनेगा. यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि-"नगरीय निकाय चुनाव के संबंध में माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश का विस्तृत अध्ययन कर विधि विशेषज्ञों से परामर्श के बाद सरकार के स्तर पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा,परंतु पिछड़े वर्ग के अधिकारों को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा!"

वहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी पार्टी चुनाव के लिए तैयार है. हमारी सरकार भी चुनाव कराना चाहती है.हमारा संगठन कोर्ट के फैसले का स्वागत करता है.उन्होंने कहा कि सामान्य सीट तो ऐसी सीट होती है जिसमें सभी के चुनाव लड़ने का आधिकार होता है.

Read More: Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

केंद्रीय मंत्री के इस बयान से तो यही स्पष्ट हो रहा है कि पार्टी कोर्ट के फैसले से संतुष्ट है, औऱ बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव करा लेगी.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान

समाजवादी पार्टी का बीजेपी पर हमला..

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में शादी के दो माह बाद युवक ने मौ'त को गले लगाया ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

कोर्ट के फैसले के बाद समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है. सपा की तरफ़ से जारी हुए बयान में कहा गया है कि- "भाजपा सरकार ने पिछड़ों को दिया धोखा! भाजपा की बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के दिए संविधान को ख़त्म करने की साज़िश। निकाय चुनाव में पिछड़ों और दलितों का हक मारने के लिए भाजपा सरकार ने गलत तरीके से किया आरक्षण। पहले पिछड़ों का हो आरक्षण, फ़िर हो चुनाव। "

इसके साथ ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि-"दुर्भाग्य है कि पिछड़ो का हक़ छीना जा रहा है, भाजपा अगर सत्ता में रही तो बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जी ने जो अधिकार दिए हैं, उन अधिकारों को धीरे धीरे छीन लिया जाएगा।भाजपा आरक्षण विरोधी है, पिछड़ा विरोधी है और दलित विरोधी है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Somnath jyotirlinga Story: ज्योर्लिगप्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात के सोमनाथ मंदिर की अद्भुत महिमा है. कई बार आक्रमण करके...
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

Follow Us