Swami Prasad Maurya Statement: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल ! हिन्दू धर्म को बताया 'धोखा', सांसद DIMPLE YADAV ने कहा ऐसे समाजवादी पार्टी के विचार नहीं

समाजवादी पार्टी (Samajvadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. एक बार फिर विवादित बयान देकर सपा नेता ने प्रदेश भर में सियासी गर्मी बढ़ा दी है. स्वामी प्रसाद ने हिन्दू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. मौर्य ने हिन्दू धर्म को एक धोखा बताया. जिसपर सपा सांसद डिम्पल यादव (Dimple Yadav) ने कहा कि ये पार्टी के विचार नहीं हैं. सपा उनके विचारों का समर्थन नहीं करती.

Swami Prasad Maurya Statement: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल ! हिन्दू धर्म को बताया 'धोखा', सांसद DIMPLE YADAV ने कहा ऐसे समाजवादी पार्टी के विचार नहीं
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य, फोटो-साभार सोशल मीडिया

स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर उगला जहर, सपा अध्यक्ष की नसीहत को नहीं माना

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चाओं में घिरे रहते हैं. अक्सर हिन्दू व सनातन पर विवादित बयानों से सियासी राजनीति को गर्माने का काम कर ही देते हैं. अबकी बार तो मौर्य ने अपने अध्यक्ष की चेतावनी को भी नहीं बख्शा और हिन्दू धर्म पर विवादित टिप्पड़ी कर दी.

ब्राह्मण सभा में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhikesh Yadav) ने पार्टी के नेताओ से धर्म को लेकर किसी भी तरह की विवादित टिप्पड़ी करने से बचने की नसीहत दी थी. लेकिन स्वामी प्रसाद हैं कि मानते नहीं. उन्होंने अपने अध्यक्ष की नसीहत को दरकिनार करते हुए हिन्दू धर्म (Hindu Religion) पर आपत्तिजनक बयान दे डाला. 

जानिए स्वामी प्रसाद मौर्य ने क्या कहा

दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) मंच से भाषण दे रहे थे. तभी उन्होंने हिन्दू धर्म पर ही विवादित बयान दे दिया. स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिन्दू धर्म को 'धोखा' ( Betrayal) बताया. स्वामी ने कहा खुद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 1995 में कहा था कि हिन्दू धर्म कोई धर्म नहीं है. 'यह लोगों के जीवन जीने की शैली है'.

यही नहीं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने एक नहीं दो बार कहा हिन्दू धर्म नहीं बल्कि जीवन जीने की एक कला और तरीका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी ऐसा ही कुछ कहा, जब यह सभी इस तरह के बयान देते हैं तब किसी की भावनाएं (Emotions) आहत नहीं होती हैं. यही बात स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं तो सबकी भावनाएं आहत हो जाती हैं भूचाल आ जाता है. जिसे हम हिन्दू धर्म कहते हैं वह कुछ लोगों के लिए धंधा है तब लोगों की भावनाएं आहत हो जाती हैं.

Read More: Fatehpur Murder News: फतेहपुर में रात के अंधेरे में खू'नी खेल ! ईंट से कूचकर दोस्त की ह'त्या

विवादित बयानों से स्वामी का रहा गहरा नाता

फिलहाल स्वामी प्रसाद के इस आपत्तिजनक बयान पर सियासी राजनीति तेज होने लगी है. इससे पहले भी स्वामी प्रसाद ने रामचरितमानस की चौपाई को लेकर जहर उगला था. यह कोई नई बात नहीं है उनके लिए. उनका ऐसे बयानों से गहरा नाता रहा है. स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी के पहले कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री थे बाद में इस्तीफा देकर सपा का दामन थाम लिया.उनकी बेटी बदायूं से बीजेपी से सांसद है. फिलहाल जिस तरह से स्वामी प्रसाद विवादित बयान दे रहे है और अपने अध्यक्ष की बात को भी नहीं मान रहे, कहीं ऐसा न हो इस तरह से अपनी ही पार्टी से आपसी फूट पड़ जाए.

Read More: Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला

डिम्पल ने कहा ये सपा के विचार नहीं

पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के इस विवादित बयान पर सपा सांसद डिम्पल यादव ( Dimple Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. डिम्पल ने कहा कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि यह उनके अपने निजी विचार हो सकते हैं. सपा के ऐसे विचार नहीं है. समाजवादी पार्टी इनके विचारों का समर्थन किसी रूप से नहीं करती है.

Read More: Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर में एचटी लाइन की चपेट में आने से तीन बच्चे झुलसे ! आम के पेड़ में बंधे थे तार

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एसबीआई बैंक में तैनाती कर्मी के साथ कुछ अराजकतत्वों ने बीच सड़क...
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

Follow Us