Sarkari Naukari 2022:उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में निकली बम्फर भर्ती जानें पद आवेदन औऱ चयन प्रकिया

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी (sarkari naukri 2022) की तलाश में जुटे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों (Aided school college clerk bharti ) में खाली पड़े क्लर्क (बाबू) के पदों पर भर्ती की तैयारी पर कर ली गई है.19 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

Sarkari Naukari 2022:उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में निकली बम्फर भर्ती जानें पद आवेदन औऱ चयन प्रकिया
Sarkari Naukari 2022

UP Aided School Clerk Bharti 2022: यूपी के सरकारी सहायता प्राप्त (एडेड विद्यालय) स्कूलों में लम्बे समय से खाली पड़े लिपिकों (School Clerk Bharti 2022) के पदों पर भर्ती की तैयारी सरकार की ओर से कर ली गई है. 19 सितंबर से इन पदों के लिए आवेदन लिए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

कैसे होगी भर्ती..

प्रदेश भर में क़रीब 4500 सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूल हैं. इन स्कूलों में लिपिकों के 1621 पद खाली है.शासन ने खाली पदों का ब्यौरा स्कूलों से मांगा था.जिसके बाद अब 19 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.चयन इंटरव्यू औऱ कम्प्यूटर टाइपिंग टेस्ट के आधार पर होगा.भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन (UPSSSC) आयोग द्वारा की जाएगी.यहाँ एक बात औऱ उल्लेखनीय है कि इस आवेदन वही लोग कर सकते हैं जिन्होंने पीईटी की परीक्षा दी हो. पीईटी में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट से ही अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.अनुमान के मुताबिक एक पद के सापेक्ष कम से कम दस लड़को को साक्षात्कार के लिए बुलाया जा सकता है.

पहले स्कूल प्रबंधन तंत्र करता था भर्ती..

Read More: Noida Crime News: रेप के आरोप में पूछताछ के लिए बुलाए गए युवक ने कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में लगाई फांसी ! लापरवाही बरतने पर पूरी चौकी सस्पेंड

उल्लेखनीय है कि सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में होने वाली भर्ती पहले स्कूल प्रबंधन तंत्र करता था.लेकिन अब इस प्रक्रिया को समाप्त कर दिया गया है.क्योंकि प्रबंधन तंत्र के द्वारा भर्ती किए जाने में अक्सर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होता था.अब ये अधिकार शासन ने प्रबंधन तंत्र से ले लिया है.

Read More: Fatehpur Loksabha Chunav 2024: फतेहपुर में मोदी योगी सहित दहाड़ेंगे अखिलेश ! हांथी के साथ दिखेंगी माया

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us