Mathura Monkeys News: मथुरा-वृन्दावन जा रहें तो बन्दरों से रहें ज़रा सावधान ! नहीं तो पलक झपकते ही हो जाएगा सामान गायब

मथुरा वृंदावन में बंदरो का आतंक

मथुरा-वृन्दावन (Vrindavan) के बन्दर काफी शरारती (Naughty Monkeys) माने जाते हैं. यहाँ के बन्दरो को श्रद्धालुओं (Devotees) को परेशान करने में बड़ा मजा आता है, रोजाना यहाँ देश-विदेश से हजारों पर्यटक घूमने और मंदिर में दर्शन करने आते है लेकिन ये शरारती बन्दर पर्यटकों का चश्मा, मोबाइल या उनके हाथों कुछ भी कीमती सामान दिख जाता है तो उसे छीन (Snatch) लिया करते है. ऐसे में कभी आप भी इस परिस्थिति में फंस जाए तो क्या करेंगे आइए हम आपको बताते हैं.

Mathura Monkeys News: मथुरा-वृन्दावन जा रहें तो बन्दरों से रहें ज़रा सावधान ! नहीं तो पलक झपकते ही हो जाएगा सामान गायब
वृन्दावन में बंदरों से जरा सावधान, फोटो साभार सोशल मीडिया

मथुरा-वृन्दावन के बंदरों से जरा सावधान

बन्दरों का आतंक (Terror Of Monkeys) लगभग सभी जगह पर रहता है. किसी मंदिर जाइये या फिर रेलवे स्टेशन पर ये बन्दर हमेशा आपको समूह (Group) में ही मिलेंगे. मथुरा-वृन्दावन जा रहे हैं तो बंदर से जरा बचकर रहिए, अन्यथा आपके द्वारा ले जाया जा रहा सामान पलक झपकते कब गायब हो जाये पता ही नहीं चलेगा. यही नहीं यहाँ पर आने वाले श्रद्धालु हो या यात्री सभी इनके आतंक से परेशान रहते है, शायद इसीलिए वृन्दावन की तंग गलियों में ये बन्दर आपको आसानी से देखने को मिल जाएंगे.

आपका ध्यान हटा तो सामान छिना

बन्दरों के आतंक (Terror Of Monkeys) से लोगों को बचाने के लिए जगह-जगह लिखा हुआ मिल जाएगा कि बन्दरो से सावधान, ये बन्दर अक्सर यहाँ पर आने वाले लोगो का चश्मा, मोबाइल, पर्स और प्रसाद पर आक्रमण करते हैं इनसे बचाकर रखे नही तो छीन जाएगा. यही नही इन घटनाओं से जुड़े कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) है जिसमें लोगो को बन्दरों से अपना सामान लेने में कितनी मशक्कत करनी पड़ती है.

छीन जाये सामान तो क्या करें?

आप सोच रहे होंगे कि बंदर (Monkey) कोई चीज़ ले गया तो उसे अब कैसे वापस लाया जाए. अब बंदर की तरह उछल कूद तो किया नहीं जा सकता. या तो प्यार से उसे पुचकार के कहा जाए. बंदर फिर भी मानने वाले नहीं है. अब ऐसे में एक सवाल ये भी उठता है कि यदि इन बन्दरो के आतंक से बचना हो तो कैसे बचा जाए, हालांकि इस मुश्किल में फंसे लोग कुछ भी नही कर पाते है लेकिन वहाँ के स्थानीय लोगो ने इस समस्या का हल निकाल लिया है.

उनके मुताबिक यदि आपको बन्दर से अपना सामान वापस लेना है तो इसके बदले आपको 10 से 20 रुपये वाली फ्रूटी (Frooti) पिलानी होगी, जैसे ही आप उन्हें फ्रूटी (Frooti) या फिर आइसक्रीम (Icecream) देंगे तो वह आपका छीना हुआ सामान बिना नुकसान के ही वापस कर देंगे.

Read More: Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना

60 हजार से भी ज्यादा बन्दर-

वृन्दावन में बन्दरो का आतंक इतना बढ़ गया है यहाँ पर आने वाले लोग काफी डरे रहते है कि पता नहीं कहां से कौन सा बन्दर आ जाये और उनका नुकसान कर जाएगा. एक अनुमान के मुताबिक यहाँ पर करीब 60 हजार बन्दर है. जबकि इंसानों की आबादी सवा लाख के आसपास है ये शरारती बन्दर यहाँ के स्थानीय लोगो का तो नुकसान करते ही है बल्कि पर्यटकों को भी अपना शिकार बनाते है.

Read More: Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब

ऐसे में यदि आप भी वृन्दावन जा रहे है तो यहाँ के बन्दरो से सावधान (Be Careful) रहें, ताकि इस परिस्थिति में न फंसे और अगर फंस भी जाये तो अपने पास आइसक्रीम या फ्रूटी रखे ताकि इन बन्दरो से अपना छीना हुआ सामान वापस ले सकें.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में नहीं बंद हो रहा सांप के डसने का सिलसिला ! छठवीं बार काटा, कहीं तंत्र के वशीकरण में तो नहीं कोबरा

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Somnath jyotirlinga Story: ज्योर्लिगप्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात के सोमनाथ मंदिर की अद्भुत महिमा है. कई बार आक्रमण करके...
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

Follow Us