Kanpur News In Hindi: सपा नेता पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, पुलिस से ये क्या बोल पड़े सपा विधायक

Kanpur News In Hindi

यूपी (Up) के कानपुर (Kanpur) में ईद की नमाज (Namaz Of Eid) के दौरान सपा नेताओं और पुलिस के बीच तीखी झड़प हो गई. सूचना पर पहुंचे समाजवादी पार्टी से आर्यनगर विधानसभा विधायक अमिताभ बाजपेई (Amitabh Bajpai) गुस्साते हुए थाने में दाखिल होकर पुलिस अधिकारियों पर बरस पड़े. जिसमें विधायक जी का गुस्सा इस तरह दिखाई पड़ा.

Kanpur News In Hindi: सपा नेता पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, पुलिस से ये क्या बोल पड़े सपा विधायक
सपा विधायक की पुलिस से बहस, image credit original source

सपा विधायक और पुलिस के बीच तीखी झड़प

देशभर में आज ईद का त्योहार बाद ही धूमधाम से मनाया जा रहा है इसी बीच आज सुबह जब कानपुर के अरमापुर थाना (Armapur thana) अंतर्गत ईदगाह में नमाज (Namaz Eidgah) हो रही थी इस दौरान समाजवादी पार्टी से पूर्व में गोविंद नगर विधानसभा से विधायक प्रत्याशी रहे विकास सम्राट (Samrat Vikas) ईदगाह पहुंचे इसके बाद पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में ले लिया गया. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि वह आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे थे.

दरअसल सड़कों पर नमाज (Namaz On Road) न पढ़ने को लेकर निर्देश दिये गए थे, लेकिन सम्राट विकास सड़कों पर ही अपनी पार्टी का झंडा और बैनर लगवा रहे थे इसके बाद पुलिस ने उन पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया था.

विधायक और लोकसभा प्रत्याशी पहुंचे थाने

उधर घटना की सूचना पर विधायक अमिताभ बाजपेई (Amitabh Bajpai) और इंडिया गठबंधन के लोकसभा प्रत्याशी आलोक मिश्रा (Alok Mishra) अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पनकी थाने (Panki Thana) पहुंचे जहां पर उनकी पुलिस अधिकारियों से तीखी बहस (Heated debate) हो गई इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें सपा विधायक अमिताभ बाजपेई अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए दिखाई दे रहे हैं उन्होंने कहा कि यदि डीसीपी की औकात हो तो रामनवमी पर ऐसा करके दिखाएं.

kanpur_panki_news_sp_mla_clashed_with_police
सपा विधायक और पुलिस में बहस,image credit original source
सपा नेता ने रखा अपना पक्ष

उधर इस पूरे मामले को लेकर सम्राट विकास (Samrat Vikas) ने बताया कि अर्मापुर में शांतिपूर्ण तरीके से नमाज हो रही थी नमाज के दौरान मैं वहां पर पहुंचा वहीं पर पार्टी का फ्लेक्स और स्टॉल लगाकर नमाजियों को लस्सी बांट रहे थे इस दौरान पुलिस ने उन्हें आचार संहिता का हवाला देते हुए फ्लेक्स को हटाने के लिए कहा लेकिन पुलिस का रवैया उनके खिलाफ थोड़ा गलत था जिसका उन्होंने विरोध किया, देखते ही देखते दोनों पक्षों में बहस हो गई घटना की सूचना पर पहुंचे डीसीपी ने विकास सम्राट पर 151 की कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में लेकर पनकी थाने ले आए.

Read More: Kanpur Ramesh Awasthi BJP: कानपुर में भाजपा का सहारा रमेश अवस्थी ! दो ब्राह्मण ने भरी चुनावी रणभेरी

पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन के तहत दर्ज किया मुकदमा

उधर थाने में पहुंचे विधायक और लोकसभा प्रत्याशी के समर्थकों ने जमकर बवाल काटा. कार्यकर्ता थाने के बाहर बैठकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे देखते ही देखते ही दर्जनों से सैकड़ो में तब्दील हो गई जिसके चलते पुलिस का भारी बल भी थाने के बाहर तैनात कर दिया गया घंटे चले इस बवाल के बाद आखिरकार पुलिस ने सपा नेता सम्राट विकास को 151 का चालान करके जाने दिया लेकिन पुलिस द्वारा भी सपा नेता के खिलाफ सरकारी काम मे बाधा डालने और आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Read More: Kanpur Loksabha Election: मतदान के लिए गर्भवती महिला ने डिलीवरी की डेट बढ़वाई आगे ! कहा पहले मतदान जरूरी, पहली दफा वोट डालने पर उत्सुक

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us