Kanpur nikay chunav 2023 : निकाय चुनाव सम्बन्धित सभी कार्य युद्ध स्तर पर कर लें पूर्ण,डीएम

यूपी निकाय चुनाव के चरण शुरू होने में अब ज्यादा दिन नहीं रह गए है जिसको लेकर अब सकुशल चुनाव सम्पन्न कराए जाने को लेकर तैयारियां जोरों पर है जहां कानपुर में भी जिलाधिकारी ने मतगणना स्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश भी दिए.

Kanpur nikay chunav 2023 : निकाय चुनाव सम्बन्धित सभी कार्य युद्ध स्तर पर कर लें पूर्ण,डीएम
डीएम ने चुनाव संबंधित दिए निर्देश

हाईलाइट्स

  • कानपुर डीएम ने निकाय चुनाव को लेकर दिए निर्देश
  • मतगणना स्थल का निरीक्षण कर युद्ध स्तर पर कार्य पूर्ण के दिये निर्देश
  • अव्यवस्थित चीज़ों को जल्द से जल्द कर ले व्यवस्थित

Kanpur Dm inspected the counting place : कानपुर में निकाय चुनाव 11 मई को होना है जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा चुनाव सम्बंधित तैयारियों को लेकर रविवार को डीएम विशाख जी अय्यर ने नौबस्ता स्थित गल्ला मंडी मतगणना स्थल का निरीक्षण किया जहां उन्होंने चुनाव सम्बंधित प्रक्रियाओं को युद्धस्तर पर जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान ये दिये निर्देश

जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने मतगणना स्थल पहुंचकर स्ट्रांग रूम, पार्टी रवानगी और पार्किंग स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया, जहां उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश देते हुए कहा कि अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग यह सुनिश्चित करें कि समस्त स्ट्रांग रूम के निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर पूर्ण किया जाए. पोलिंग पार्टी कार्मिकों को पार्टी रवानगी और वापसी के दौरान कोई असुविधा न हो, इसके लिए मंडी परिषद के प्रवेश और सम्पूर्ण प्रांगण में बड़े-बड़े साइन बोर्ड लगाए जाए जिसमें स्पष्ट रूप से अंकित हो कि किस वार्ड की पोलिंग पार्टी कहां से रवाना होगी, पोलिंग पार्टियों को आवंटित बस के संबंध में विवरण प्रत्येक रवानगी स्थल व स्ट्रांग रूम के बाहर साइनेज के माध्यम से प्रदर्शित किया जाए.

सम्पूर्ण मंडी स्थल पर पुख्ता इंतजाम के दिए निर्देश

Read More: Narendra Modi In Fatehpur: फतेहपुर में जानिए क्या है नरेंद्र मोदी का खटाखट? किस शहजादे ने बुक करा ली विदेश की टिकट

डीएम ने अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व को निर्देशित किया कि संपूर्ण मंडी स्थल में सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल कर कंट्रोल रूम के माध्यम से 24 घंटे निगरानी की जाए , नगर निगम के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि पार्टी रवानगी ,वापसी, मतगणना के दौरान समस्त मंडी प्रांगण में पेयजल के लिए पानी के टैंकर व मोबाइल टॉयलेट उपलब्ध रहें, जिससे किसी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न न हो.

Read More: Crime In Kaushambi: कौशांबी में नाबा'लिग से रे'प करते प्रिंसिपल का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल ! छात्रा ट्रेन के आगे कूदी

उन्होंने कहा कि समस्त अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वारा कल 1 मई को अपने-अपने स्ट्रांग रूम में तैनात किया जाए ,कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराकर उनकी समुचित ब्रीफिंग करना सुनिश्चित करें, ईवीएम कोऑर्डिनेट सेटिंग के लिए तैनात कर्मियों का ब्रीफिंग कल मंडी परिषद में आयोजित किए जाएंगे. नगर निगम, कानपुर से संबंधित मतगणना गणना हॉल में किया जाएगा और बिठूर नगर पंचायत की मतगणना पृथक से किया जाएगा, नगर पालिका बिल्हौर एवं नगर पालिका शिवराजपुर की मतगणना बिल्हौर एवं नगर पालिका घाटमपुर की मतगणना घाटमपुर में किया जाएगा, जिसके लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए संबंधित उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एसबीआई बैंक में तैनाती कर्मी के साथ कुछ अराजकतत्वों ने बीच सड़क...
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

Follow Us