Kanpur News In Hindi: ससुराल से प्रताड़ित बेटी को दिलवाया तलाक ! फिर ढोल व गाजे-बाजे की धुन पर ससुराल से विदा कर लाये मायके, ऐसा सिखाया बेटी के पिता ने सबक

यूपी (Up) के कानपुर (Kanpur) में एक अनोखा मामला (Unique Case) देखने को मिला है. जहां पर एक पिता ने दहेज के लोभियों को एक ऐसा सबक सिखाया है. जिसकी सराहना चारों तरफ हो रही है पिता ने बेटी के तलाक (Divorce) के बाद ढोल-नगाड़ों (Music and Fanfare) के साथ उसके ससुराल से विदा कर वापस घर ले आए. बेटी के ससुराल वाले कार और फ्लैट की मांग करने के साथ-साथ उनकी बेटी को उसके रंग रूप को लेकर शारीरिक और मानसिक रूप (Mentally form) से भी प्रताड़ित कर रहे थे जिसके बाद पिता ने यह कदम उठाया है.

Kanpur News In Hindi: ससुराल से प्रताड़ित बेटी को दिलवाया तलाक ! फिर ढोल व गाजे-बाजे की धुन पर ससुराल से विदा कर लाये मायके, ऐसा सिखाया बेटी के पिता ने सबक
तलाक के बाद बेटी की ससुराल से अनोखी विदाई, image credit original source

दहेज के लोभियों को सिखाया सबक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में दहेज (Dowry) के लोभियों को एक बेटी के पिता ने सबक सिखाया है. विवाहिता बीते 8 साल से अपने ससुराल में घुट-घुट कर जी रही थी. ऐसे में उसके पिता ने पहले तो अपनी बेटी को तलाक (Divorce) दिलवाया और फिर उसके बाद ढोल-नगाड़ों (Music-fanfare) के साथ वहां ससुराल (In law's house) से अपनी बेटी को विदा कर ले आए.

after_divorce_in_kanpur_daughters_unique_farewel
बेटी की ससुराल से अनोखी विदाई

शादी के 8 साल बाद भी करते रहे दहेज के लिए टॉर्चर

जानकारी के मुताबिक कानपुर के दक्षिण जोन किदवई नगर क्षेत्र के निराला नगर (Nirala Nagar) में रहने वाले अनिल सविता जो बीएसएनल कंपनी से रिटायर्ड है उनकी एक ही इकलौती बेटी उर्वी है इकलौती बेटी होने के कारण उन्होंने अपनी बेटी की अच्छे से अच्छे परवरिश के साथ-साथ बड़ा ही नाजो से पालपोस कर बड़ा किया और फिर 31 जनवरी 2016 को चकेरी (Chakeri) के विमान नगर (Viman Nagar) इलाके में रहने वाले आशीष रंजन के साथ बड़े धूमधाम से शादी की. बताते चले कि उर्वी बतौर इंजीनियर राजधानी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट (Palam Airport) में जॉब करती है तो वही उसका पति आशीष भी पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर है.

वह भी दिल्ली में ही जॉब करता है शादी होने के बाद से ही दोनों दिल्ली में ही रहने लगे थे लेकिन पिता ने आरोप लगाते हुए बताया कि बेटी इकलौती होने के चलते ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही दहेज की मांग (Demand Dowry) करने लगे जिसमें उन्होंने फ्लैट और कार की मांग को लेकर लगातार उर्वी पर दबाव बनाने लगे जब उनकी यह मांग पूरी न हुई तो वह लगातार उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने लगे.

बेटी पैदा होने के बाद बनाई दूरियां

शादी के 3 साल बाद यानी साल 2019 में उर्वी ने एक बेटी को जन्म दिया. बेटी के पैदा (Born baby girl) होने के बाद से ही लगातार उसका पति उसे बेटी होने का ताना मारना शुरू कर दिया. यहां तक कि उसके पति का कहना था कि उसे बेटा चाहिए था न की बेटी आखिरकार जब उसकी बेटी 3 महीने की हुई तो पति ने अपनी पत्नी से दूरी बनानी शुरू कर दी. फिर वह अलग रहने लगा उधर बेटी को इस तरह अलग रहता देख पिता से रहा नहीं गया और फिर उन्होंने बेटी और अपनी नातिन का भविष्य देखते हुए दिल्ली में ही अपनी बेटी के नाम से एक फ्लैट खरीद लिया लेकिन जब इस बात की भनक उनके दामाद को लगी तो वह उर्वी को अपने साथ रखने को तैयार हो गया लेकिन उसने ये भी शर्त रखी कि वो फ्लेट उसके नाम कर दिया जाए.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर चेकिंग के दौरान आग बबूला हुए चौकी इंचार्ज ! लात घूंसे से जमकर की पिटाई

पीड़ित पिता ने उठाए ठोस कदम

अलग रहने के बावजूद लगातार दामाद द्वारा उनकी बेटी को टॉर्चर किये जाने से वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहने लगी इसके चलते थक-हार कर पिता ने ससुराल वालों को सबक सिखाने और बेटी को उनके चंगुल से छुड़ाने के लिए तलाक की अर्जी दे दी और फिर 28 फरवरी को बेटी का तलाक हो गया जिसके बाद अब परिवार के सभी लोग कानपुर के विमान नगर स्थित बेटी के ससुराल के बाहर ढोल-नगाड़ो के साथ एकत्रित हुए और अपनी बेटी को विदा कर ले आए लेकिन इस दौरान उर्वी ने नम आखों से अपने ससुराल के दरवाजे पर चुन्नी बांधते हुए दीवार पर एक मैसेज भी लिखा जिसमें लिखा था कि आशीष तुम्हारे घर पर कभी खुशियां न लौटे इसके बाद वह रोते हुए अपने मायके चली आई.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में लोकसभा चुनाव ड्यूटी में लगे होमगार्ड की मौत! पोलिंग पार्टी स्थल पर लगा था जवान

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us