Amethi News In Hindi: कई वर्षों पहले लापता हुआ पिंकू जोगी बनकर आया वापस ! परिवार और गांव वाले देखकर हुए भावुक, सच्चाई सामने आई तो पिंकू नहीं बल्कि निकला नफीस, करने आया था बड़ी ठगी

अमेठी न्यूज़ इन हिंदी

उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) जिले से ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप सभी के होश उड़ जाएंगे. दरअसल एक सप्ताह पहले जोगी की वेशभूषा में एक युवक गांव पहुंचा जहां उसने एक परिवार को यकीन दिलाते हुए बताया कि वह उस परिवार का बेटा है जो 20 साल पहले गुम (Missing) गया था परिजनों ने भी उसे अपना बेटा मानकर उसे गले लगा कर रोने लगे जिसका वीडियो अभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है लेकिन जब इस वीडियो का खुलासा हुआ तो सभी के होश उड़ गए दरअसल यह लड़का पिंकू नहीं बल्कि मुस्लिम युवक नफीस है इससे पहले भी वह कई राज्यों में उन परिवारों को अपना शिकार बना कर ठगी (Thug) कर चुका है जिनके बेटे लापता है.

Amethi News In Hindi: कई वर्षों पहले लापता हुआ पिंकू जोगी बनकर आया वापस ! परिवार और गांव वाले देखकर हुए भावुक, सच्चाई सामने आई तो पिंकू नहीं बल्कि निकला नफीस, करने आया था बड़ी ठगी
पिंकू निकला नफीस, image credit original source

शातिर ठग बन गया लापता बेटा, ऐसे लगाने जा रहा था चूना

उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) जिले से ठगी का एक ऐसा मामला फिल्मों में ही देखा जा सकता है. इस ठग ने जिस दिमाग का इस्तेमाल किया उससे सभी हैरान है. दरअसल इस गांव में जोगी की वेशभूषा में एक युवक पहुंचा उसने एक परिवार को चिन्हित कर बताया कि वह इसी परिवार का है 20 साल पहले वह गुम गया था और फिर वहां भगवान के भजन गाने लगा, भजन सुनते ही परिवार और आसपास के लोग एकत्रित हो गए परिजनों को लगा कि उनका बेटा वापस आ गया है, लेकिन जब इस मामले का खुलासा हुआ तो सभी के होश उड़ गए दरअसल वह युवक अरुण उर्फ पिंकू नहीं बल्कि मुस्लिम युवक नफीस है.

ठगी का बेहद हैरान कर देने वाला मामला

यह मामला अमेठी के जनपद जायस थाना करौली गांव का है यहां पर रहने वाले रतिपाल नाम के व्यक्ति का बेटा आज से करीब 20 साल पहले लापता हो गया था इतना समय बीत जाने के बाद घर वालों ने भी अपने बेटे की उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन अचानक घर पर आए एक जोगी ने उन्हें अपना गायब हुआ लड़का बताया. उसने ऐसा बातों के जाल में फंसाया जिसे सुन कर परिजन फफक कर रोते हुए उसे गले लगा लिया. हालांकि वह लड़का वहां रुका नहीं बल्कि उसने कहा कि वह अब एक जोगी हो चुका है इसलिए अब वह केवल भिक्षा मांग कर ही भोजन करता है.

pinku_turned_out_to_be_a_vicious_thug
शातिर ठग, image credit original source
अध्यात्म के बहाने मांगे पैसे

अचानक कुछ दिनों बाद उसने परिवार को फोन किया हाल-चाल लेने के बजाय उसने परिजनों से भंडारे के लिए रुपए मांगे लेकिन उसके बात करने के तरीके और रुपए मांगने पर परिजनों को शक हुआ ऐसे में उन लोगों ने उससे पूछा कि तुम कहां हो तो उसने बताया कि वह झारखंड में है इसके बाद परिजनों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी पुलिस ने शक के आधार पर जब उस लड़के की लोकेशन ट्रेस कराई तो वह गोंडा निकली जिससे यह कंफर्म हो गया कि वह पिंकू नहीं बल्कि कोई ठग है.

पुलिस की जांच में मिले अहम सुराग

पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुलिस भी हरकत में आई और उसकी खोजबीन के लिए टीम गोंडा रवाना हुई लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले ही युवक फरार हो चुका था पुलिस ने जब इस पूरे मामले की जांच करी तो यह पाया कि इस व्यक्ति की तलाश कई जनपदों की पुलिस कर रही है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार यह शातिर ठग गोंडा जनपद के देहात कोतवाली टिकरिया गांव का रहने वाला है वह कोई योगी नहीं बल्कि नफीस नाम का मुस्लिम युवक है पहले भी उसके जाल में कई लोग फंस चुके हैं जिसमे झारखंड के रहने वाले के अलावा दरभंगा के रहने वाले परिवार को भी अपना निशाना बना चुका है.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पर्यावरण संरक्षण के लिए उतरे समाजसेवी ! डीएम के साथ किया पौध रोपण

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us