Fatehpur Drug News: फतेहपुर में चल रहा है दवाओं का गोरखधंधा! जाने कैसे होती है सप्लाई

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में अंग्रेजी दवाओं (Drug) का गोरखधंधा बड़ी तेजी से फलफूल रहा है.गैर जनपदों से बिना लाइसेंस और पक्की रसीद के दवाओं के इस काले कारनामों को अंजाम दिया जा रहा है. इस खेल में कैसे मेडिकल माफिया लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं? पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट (Fatehpur Drag Medical Mafia Medicine Mafia Counterfeit drugs Supply News)

Fatehpur Drug News: फतेहपुर में चल रहा है दवाओं का गोरखधंधा! जाने कैसे होती है सप्लाई
फतेहपुर के खागा में सप्लायर पर कार्रवाई करते ड्रग इंस्पेक्टर विनय कृष्ण

Fatehpur Drug Medicine Mafia News: यूपी के जनपद फतेहपुर (Fatehpur UP) में इन दिनों अंग्रेजी दवाओं का बड़ा नेक्सस काम कर रहा है जो गैर जनपदों से जिले में बड़ी मात्रा में सप्लाई करता है. इन्हें आप मेडिकल या मेडिसिन माफिया भी कह सकते हैं जो नकली और बिना लाइसेंस पक्की रसीद के धड़ल्ले से इसकी सप्लाई करते हुए लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसे ही एक दवा के सप्लायर को छापेमारी के दौरान खागा (Khaga News) में पकड़ा गया है जिसके पास बड़ी मात्रा में अंग्रेजी दवाएं पाई गईं हैं (Fatehpur Drug News)

झोले में भरकर होती है दवा की सप्लाई (Fatehpur Drug Medicine News)

खागा के प्रेमनगर में शुक्रवार शाम चार बजे मुखविर की सूचना में पहुंचे औषधि निरीक्षक (Drug Inspector) विनय कृष्ण (Vinay Krishna DI) ने छापेमारी करते हुए दवा की सप्लाई करने वाले एक सप्लायर को पकड़ा जिसके पास न तो लाइसेंस था ना ही कोई पक्की रसीद.(Fatehpur Drug Medicine Mafia News)

युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर विनय कृष्ण ने बताया की कौशांबी (kaushambi) के कनवार का रहने वाला शिवम सिंह चंदेल (Shivam Singh Chandel) को छापेमारी के दौरान पकड़ा गया जिसके पास से तेईस हज़ार (23000) कीमत की दवाएं बरामद की गईं हैं जिसमें काफी मात्रा में एंटीबायोटिक और ताकत बढ़ाने वाले इंजेक्शन मिले जो की झोले में भरकर सप्लाई करता था. (Fatehpur Drug Medicine News)

Read More: Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन

उन्होंने बताया की शिवम कहां इसकी सप्लाई करता है इसकी जानकारी उसने नहीं दी ना ही ये बताया की कौन उसको ये दवाएं उपलब्ध करता है. औषधि निरीक्षक ने कहा सभी दवाओं को सीज कर दिया गया है और सैंपल को निरीक्षण के लिए भेज दिया गया है साथ ही बिना लाइसेंस के दवाएं सप्लाई करने के विरुद्ध शिवम सिंह के ऊपर जनपद न्यायालय में केस दाखिल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि यदि जांच के दौरान ये दवाएं नकली पाई जाती हैं तो उस पर एक और केस दाखिल किया जाएगा (Fatehpur Drug Medicine Mafia News)

Read More: Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में देर शाम एसपी उदय शंकर सिंह (IPS Uday Shankar Singh) ने ताबड़तोड़...
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के

Follow Us