Fatehpur News : फतेहपुर के इस गांव में बीमारी से दहशत हैंडपंप के पानी पर लगी रोक

फतेहपुर के सुकेती गांव में बुखार से हुई ताबड़तोड़ पांच मौतों से ग्रामीण दहशत में है, प्रशासन की टीम ने गांव में डेरा डाला है. स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार ग्रामीणों का परीक्षण कर रही हैं.

Fatehpur News : फतेहपुर के इस गांव में बीमारी से दहशत हैंडपंप के पानी पर लगी रोक
सुकेती गांव में SDM अवधेश निगम व अन्य

Fatehpur News : बदले मौसम में सर्दी, जुकाम, बुखार के मरीज़ तेज़ी से बढ़े हैं.अस्पतालों की ओपीडी में भारी भीड़ है. सबसे ज्यादा समस्या ग्रामीण क्षेत्रों में हैं, क्योंकि गांवों में चारों तरफ़ बजबजा रहीं नालियां, जगह जगह जलभराव औऱ कूड़े के ढ़ेरों ने संक्रमण को औऱ बढ़ा दिया है.

सुकेती गांव में पांच मौतों के बाद जागा प्रशासन..

फतेहपुर के गाजीपुर थाना क्षेत्र के सुकेती गांव ( Fatehpur Suketi Village News ) में बीते दिनों एक के बाद एक पांच लोगों की मौत रहस्मयी बुखार से हो गई है, औऱ गांव के दर्जनों लोग बीमार हैं. ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई है. पांच मौतों के बाद प्रशासन के भी हाँथ पांव फूल गए हैं. डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार गांव के लोगों की निगरानी कर रहीं हैं.

अधिकारियों ने डाला डेरा...

Read More: Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?

रविवार को सुकेती गांव ( Suketi Fatehpur ) में अधिकारियों ने डेरा डाल दिया. सदर एसडीएम, तहसीलदार स्वास्थ्य टीम के साथ गांव पहुँचें, साथ ही 80 सफ़ाई कर्मियों की टीम भी गांव में साफ सफाई के लिए लगाई गई. अधिकारियों ने अपनी देख रेख में गांव की साफ सफाई करवाई, नालियों से कूड़ा कचरा निकलवाकर गांव के बाहर कराया.ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव हुआ.

Read More: Fatehpur: फतेहपुर में मतगणना की गड़बड़ी के लिए तैयार रखें लाठी डंडा ! सोशल मीडिया में सपा प्रत्याशी के नाम से वायरल हुई पोस्ट

स्वास्थ्य टीम ने किया परीक्षण..

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में रफ्तार का कहर ! कार और बाइक की भिड़ंत से दो की मौ'त

गांव पहुँचीं स्वास्थ्य टीम ने ग्रामीणों का परीक्षण कर दवा वितरण की. जिला अस्पताल में तैनात डॉ. के के पांडेय औऱ बहुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. विमलेश का ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर संक्रमण से बचने की सावधानियां बताई.

हैंडपंप के पानी पर रोक..

डॉक्टरों ने गांव के लोगों को हैंडपंप का पानी न पीने की सलाह दी है. प्रशासन की ओर से टैंकर भेजकर गांव में पानी की आपूर्ति कराई जा रही है. लेकिन डॉक्टरों ने टैंकर के पानी को भी उबालकर पीने की बात कही है. साथ ही खुले आसमान के नीचे न लेटने, सुबह शाम नीम की पत्ती का धुआं करने की भी सलाह दी है.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us