Fatehpur Health News : बदले मौसम ने बढ़ाई चिंता सदर की ओपीडी में भारी भीड़

फ़रवरी महीने में लगातार हो रहे मौसम के बदलाव से सर्दी, जुकाम, बुखार के मरीजों की संख्या में तेज़ी से बढ़ोतरी हो गई है. जिला अस्पताल की ओपीडी में भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

Fatehpur Health News : बदले मौसम ने बढ़ाई चिंता सदर की ओपीडी में भारी भीड़
फतेहपुर के जिला अस्पराल में पर्चा बनवाते तीमारदार : फोटो युगान्तर प्रवाह

Fatehpur News : तेज़ी से बदल रहे मौसम ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. फ़रवरी महीने में तापमान में रिकार्ड बढ़ोतरी से शरीर को एडजस्ट करने में दिक्कत हो रही है. बड़ी संख्या में लोग सर्दी, ज़ुकाम, बुखार से पीड़ित हो गए हैं. फतेहपुर में जिला अस्पताल की ओपीडी ने रिकॉर्ड तोड़ भीड़ हो रही है.

पर्चा बनवाने से लेकर डॉक्टर को दिखाने और जांच काउंटर तक लंबी लंबी लाइनें लग रहीं हैं. आलम यह है कि पर्चा बनवाने में कम से कम 20 मिनट से लेकर आधे घण्टे तक, डॉक्टर को दिखाने के लिए भी  लाइन में लगने के बाद आधा घण्टे बाद नम्बर आ रहा है. वहीं जांच रिपोर्ट अगले दिन तक मिल रही हैं.

अधिकांश सर्दी जुकाम से पीड़ित..

गर्मी व सर्दी के संधिकाल का समय होने से मौसमी बीमारियां फैल रही हैं.इसमें धूल व गर्मी सर्दी भी संक्रमण की वजह है.डाक्टरों के अनुसार गले में संक्रमण के बाद बुखार व खांसी की समस्या ज्यादा हो रही है. कोरोना संक्रमित हुए लोगों को ज्यादा परेशानी है. उन्हें उपचार में ज्यादा समय लग रहा है. 

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप

क्या है वजह..

Read More: Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची

फरवरी के महीने में ही देश के कई राज्यों में समय से पहले गर्मी पड़ने लगी है. इसका असर लोगों की सेहत (Health) पर पड़ रहा है, जिससे बीमारियां बढ़ने लगी हैं. बता दें कि हमारे देश में फरवरी-मार्च के महीने में बसंत का मौसम रहता है. इस मौसम में न तो ज्यादा ठंड रहती है और न ज्यादा गर्मी. टेंपरेचर में धीरे-धीरे इजाफा होने से हमारी बॉडी उसके अनुसार खुद को ढाल लेती है लेकिन जब तापमान में अचानक से बढ़ोतरी हो जाती है तब अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ जाती है. लूज मोशन, पेट दर्द, सर्दी, अनपच और वायरल जैसी बीमारियां फैलने लगती है.

Read More: Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में देर शाम एसपी उदय शंकर सिंह (IPS Uday Shankar Singh) ने ताबड़तोड़...
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के

Follow Us