Fatehpur Bindki News : फतेहपुर में शॉर्ट सर्किट से जले गेंहू के 60 बीघे खेत

फतेहपुर जिले में बिजली की शार्ट सर्किट से गेहूं की फसल में भीषण आग लग गई. क़रीब 60 बीघे की फ़सल जलकर राख हो गई. मामला बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के तेदुली गांव का है.

Fatehpur Bindki News : फतेहपुर में शॉर्ट सर्किट से जले गेंहू के 60 बीघे खेत
घटनास्थल पर मौजूद राजस्व टीम

हाईलाइट्स

  • फतेहपुर में फिर जले गेंहू के खेत..
  • अब तक ज़िले में हजारों बीघे की फसल जलकर राख..
  • जिला प्रशासन पीड़ित किसानों को मुआवज़े का दे रहा आश्वासन..

Fatehpur Bindki News : यूपी के फतेहपुर जिले में इन दिनों फसलों में आग लगने का सिलसिला नहीं थम रहा है. अब तक हजारों बीघे की फ़सल आगजनी की अलग अलग घटनाओं में जलकर राख हो चुकी है. जिसके चलते दो सैकड़ा से अधिक किसान बुरी तरह तबाह हो गए हैं. ताजा मामला बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के तेंदुली गांव का है जहां मंगलवार दोपहर बिजली की शार्ट सर्किट से फसल में भीषण आग लग गई, आग की लपट इतनी भीषण थी की कुछ देर में ही गेहूं की लगभग 60 बीघा फसल जलकर राख हो गई.

ग्रामीणों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी, सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली,. वहीं आग से हुई क्षति का आकलन करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने क्षति का आकलन कर किसानों को हर संभव सरकार से मदद दिलाने का आश्वाशन दिया है.

ग्रामीण राम सिंह ने बताया कि खेतों के ऊपर से निकले बिजली के तारों में शार्ट शर्किट की वजह से आग लग गई थी. जिसमें क़रीब 60 बीघे फसल जल गई है. राजस्व टीम मौके पर नुकसान का आंकलन करने पहुँचीं है. 

उल्लेखनीय है कि बीते 15 दिनों में जनपद के अलग अलग थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत दो सौ से ज्यादा किसानों की हजारों बीघे की गेंहू की फसल जलकर राख हो गई है. राजस्व की टीमें लगातार नुकसान वाले क्षेत्रों का मौका मुआयना करके किसानों को सरकारी मुआवजा दिलाने की कार्यवाही कर रहीं हैं.

Read More: Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us