UP:महेंद्र सिंह टिकैत की महा पंचायत से आख़िर क्यों जुड़ा है किसानों का यह महादान.!

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान के नेतृत्व में 13 जनवरी को किसानों ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

UP:महेंद्र सिंह टिकैत की महा पंचायत से आख़िर क्यों जुड़ा है किसानों का यह महादान.!
फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:रक्तदान को महादान कहा जाता है।आपके द्वारा दान दिए गए रक्त से कई जिंदगियों को मौत के मुंह में जाने से पहले बचाया जा सकता है।सोमवार( 13 जनवरी) को जनपद के जिला अस्पताल में भारतीय किसान यूनियन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।(Fatehpur news)

ये भी पढ़े-UP:नोएडा और लखनऊ में लागू हुआ पुलिस कमिश्नरी सिस्टम आखिर है क्या..जानें आसान भाषा में..!

इस स्वेच्छिक रक्तदान शिविर (Blood donation ) में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए बताया कि रक्तदान करना बहुत ही नेक काम होता है।लोगों में रक्तदान को लेकर तमाम तरह की भ्रांतियां फ़ैली हुई हैं।ख़ासकर गाँव ,देहात क्षेत्रों में लोग अपने सगे सम्बन्धियों को भी जरूरत पडने पर रक्त देने से भ्रांतिवश कतराते हैं।जबकि रक्त देने से किसी भी तरह की कोई कमजोरी नहीं आती है।बल्कि शरीर और तेजी के साथ खून बनता और शरीर ने नई स्फुर्ति और ऊर्जा का संचार होता है।

ये भी पढ़े-यूपी:फतेहपुर में दर्दनाक सड़क हादसा...माँ औऱ बेटी को डंफर ने कुचला..मौक़े पर मौत..!

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में एक मजदूर को सरेराह किया लहूलुहान ! हो गई उसकी मौत, पुलिस ने कसा शिकंजा

उन्होंने कहा कि गाँवो में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए ही भारतीय किसान यूनियन की फतेहपुर इकाई द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।इस शिविर में बड़ी संख्या में किसानों ने रक्तदान किया है।राजेश सिंह ने आगे कहा कि इस तरह के रक्त दान शिविरो का आयोजन यूनियन द्वारा समय समय पर आगे भी किया जाता रहेगा। 

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर के युवक की सऊदी में हत्या ! तीन आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम, दो पुलिस हिरासत में

13 जनवरी से जुड़ी हैं यादें..

Read More: Fatehpur Murder News: फतेहपुर में जुआरी बेटे ने 50 लाख के लिए मां को उतारा मौत के घाट ! पिता को मारने की थी साज़िश

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने बताया कि आज का दिन(13 जनवरी) बेहद महत्वपूर्ण है उन्होंने बताया कि किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे महेन्द्र सिंह टिकैत (Mahendra singh tikait) फतेहपुर में पहली बार 13 जनवरी सन 1995 को आए थे।उस दिन जनपद में भारतीय किसान यूनियन की जनपद में ऐतिहासिक महापंचायत हुई थी जिसमें लाखों किसान इकठ्ठा हुए थे।

इस रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि जनपद के जिलाधिकारी संजीव सिंह सहित बड़ी संख्या मेंं किसान उपस्थित रहे रहे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us