UP:फतेहपुर में महाशिवरात्रि के पहले ताम्बेश्वर चौराहे से रातों रात हटाई गई प्रतिमा..!

फतेहपुर ज़िले में ताम्बेश्वर चौराहे में लगाई गई कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा को महाशिवरात्रि के पहले रातों रात प्रशासन द्वारा हटा दिया गया है..पढ़े पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

UP:फतेहपुर में महाशिवरात्रि के पहले ताम्बेश्वर चौराहे से रातों रात हटाई गई प्रतिमा..!
फतेहपुर:चौराहे से हटाई गई मूर्ति-फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:ताम्बेश्वर चौराहे में पिछले काफ़ी दिनों से चल रहा है मूर्ति स्थापना विवाद में अब नया मोड़ आ गया है।शुक्रवार को महाशिवरात्रि पर्व के पहले बुधवार देर रात चौराहे में नगर पालिका प्रशासन द्वारा लगवाई गई बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा को प्रशासन द्वारा हटवा दिया गया है।

क्यों था विवाद..

शहर में नगर पालिका प्रशासन द्वारा चौराहों का सुंदरीकरण कराया जा रहा है।इसी क्रम में शहर के प्रमुख चौराहों का नामकरण कर उनमें नाम के अनुसार मूर्तियां लगवाई जा रही हैं।पिछले दिनों प्रसिद्ध सिद्धपीठ ताम्बेश्वर मंदिर के निकट स्थित चौराहे पर नगर पालिका प्रशासन द्वारा चौराहे का सुंदरीकरण कराने के बाद आनन फानन में चौराहे में कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा स्थापित कर चौराहे का नाम कर्पूरी ठाकुर चौराहा कर दिया गया।जिसके चलते हिंदुओ का एक बड़ा तबका इसको आस्था के साथ खिलवाड़ बताते हुए डीएम के पास पहुंचा और ज्ञापनों के माध्यम से चौराहे का नाम भगवान शंकर के नाम पर और उनके किसी चिन्ह(जैसे नंदी, त्रिशूल आदि) की स्थापना की मांग करने लगा।लोगो की मांग थी कि कर्पूरी ठाकुर जी की प्रतिमा को नगर के किसी अन्यत्र स्थान , चौराहे पर स्थापित कराया जाए।

ये भी पढ़े-Mahashivratri 2020:इस बार 117 साल बाद बन रहा है यह दुर्लभ संयोग..जानें क्या है व्रत और पूजन का शुभ मुहूर्त..!

Read More: Fatehpur Lok Sabha Voting 2024: फतेहपुर में फंस गया चुनाव ! आपसी अंतर्द्वंद्व ने कम कर दिया जीत का आंकड़ा, सवर्ण मतदाता हुआ निर्णायक

लगातार ताम्बेश्वर मंदिर का चौराहा विवाद सुर्खियों में रहा।जिला प्रशासन द्वारा यह बताया गया कि कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा को बिना जिला प्रशासन की अनुमति लिए हुए नगर पालिका प्रशासन द्वारा स्थापित कराया गया है।और एसडीएम सदर ने पूरे मामले की जांच करने की बात कही थी।

Read More: Ghaziabad Crime In Hindi: रिश्ते हुए तार-तार ! 13 वर्षीय बहन के साथ दो भाई करते रहे गैंगरेप, गर्भवती होने के बाद हुआ खुलासा

ताम्बेश्वर चौराहा प्रकरण में चौराहे की पहचान भगवान शंकर के नाम हो इसके लिए प्रमुख रूप से भाजपा नेता प्रसून तिवारी, मनोज मिश्रा, उदय प्रताप सिंह सहित कई लोग अग्रणी भूमिका में रहे।

Read More: Kanpur Crime In Hindi: बदले की आग में जल रहे सास-ससुर ने बेटी को बनाया विधवा ! हत्या की ऐसी खौफ़नाक कहानी किसी वेब सीरीज से कम नहीं

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us