कोरोना:अमानवीय कृत्य-यूपी के इस ज़िले में केमिकल युक्त पानी से मजदूरों को एक साथ बैठा किया गया सेनेटाइज..!

लॉकडाउन के बाद किसी तरह अपने घरों को लौट रहे ग़रीब मजदूरों के साथ बेहद अमानवीय पूर्ण व्यवहार करने की खबरें कंही कंही से आ रही हैं..ताज़ा मामला यूपी के बलिया ज़िले का है..

कोरोना:अमानवीय कृत्य-यूपी के इस ज़िले में केमिकल युक्त पानी से मजदूरों को एक साथ बैठा किया गया सेनेटाइज..!
बलिया:मजदूरों को सेनेटाइज करते कर्मचारी।

डेस्क:कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा।काम धंधे बन्द हुए तो अपने अपने घरों से सैकड़ो हजारों किलोमीटर दूर रह रहे दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक, फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोग।डर और भूख के चलते लॉकडाउन तोड़ अपने अपने घरों को निकल पड़े।हजारों की संख्या में मजदूरों ने पैदल ही पलायन कर दिया।baliya corona virus lockdown news

ये भी पढ़े-कोरोना:यूपी में कोरोना का केंद्र बना यह जिला..एक से तेरह हुई संख्या..35 की रिपोर्ट अभी बाकी..!

पलायन की खबरों से जागी योगी सरकार ने शनिवार को दिल्ली यूपी बॉर्डर पर मजदूरों को लाने के लिए बसों का इंतजाम किया और कहा गया कि सभी का घर जाने के पहले स्वास्थ्य परीक्षण हो इसके बाद ही छोड़ा जाए।

रविवार को बलिया ज़िले पहुंचे मजदूरों के साथ बेहद अमानवीय कृत्य किया गया।जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Read More: Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी

ये भी पढ़े-फतेहपुर लॉकडाउन:बड़ी संख्या में बसों में भर भरकर दिल्ली से वापस लौटे लोग..!

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में रफ्तार का कहर ! कार और बाइक की भिड़ंत से दो की मौ'त

दरअसल अलग अलग प्रान्तों से मजदूर जब अपने गृह जनपद बलिया पहुंचे तो वहां जिला प्रशासन के कमर्चारियों द्वारा सभी को एक जगह बिठाकर बसों औऱ सड़को को जिस टैंकर में दवा भरकर सेन्टाइज किया जाता है।उसी से मजदूरों को भी पूरी तरह नहला दिया गया।

Read More: Fatehpur News: घर में घुसकर जबरन युवती से ब'लात्कार ! पुलिस के चक्कर काट रही पीड़िता, दीवार टूटी हुई थी

बताया जा रहा है कि इस पानी में सोडियम हाइपोक्लोराइड जैसा केमिकल भी मिला था जिसे ज़मीन अथवा घरों की सफ़ाई की जाती है।विशेषज्ञों का कहना है कि यह केमिकल त्वचा और आंखों के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है।

ये भी पढ़े-वायरल वीडियो:गाजियाबाद में गुम हुई बच्ची का क्या है फतेहपुर कनेक्शन..जानें हमारी पड़ताल में पूरी सच्चाई..!

डीएम ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा कि इस वीडियो की पड़ताल की गई, प्रभावित लोगों का सीएमओ के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है। बरेली नगर निगम एवं फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सैनेटाइज़ करने के निर्देश थे, पर अति सक्रियता के चलते उन्होंने ऐसा कर दिया। सम्बंधित के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। 

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में बिंदकी कोतवाली (Bindki Kotwali) क्षेत्र के हूसेपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन
Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह
Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार
J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल
Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?
Fatehpur Police News: फतेहपुर में बकेवर एसओ सहित सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर ! डकैती मामले से जुड़े हैं तार

Follow Us