Ayodhya News: प्राण-प्रतिष्ठा से पहले नहीं खोलते नेत्र ! तस्वीर लीक होने पर आचार्य सत्येंद्र दास ने जताई नाराजगी, कहा जांच हो

Ram Lala Pran Pratishtha

अयोध्या में राम लला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) का दिन आने ही वाला है. 24 घण्टे से भी कम का समय रह गया है. पूरे देश में उत्सव का माहौल है. हर कोई राममय हो चुका है. राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास (Satyendra Das) ने नाराजगी जाहिर की है दरअसल रामलला की नई प्रतिमा की कुछ तस्वीर लीक हुई जिसमें प्रभू के नेत्र दिखाई दिए हैं. जिसपर आचार्य ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

Ayodhya News: प्राण-प्रतिष्ठा से पहले नहीं खोलते नेत्र ! तस्वीर लीक होने पर आचार्य सत्येंद्र दास ने जताई नाराजगी, कहा जांच हो
आचार्य सत्येंद्र दास, फोटो साभार सोशल मीडिया

प्रभू की प्रतिमा पर पट्टी नहीं, लीक हुई थी तस्वीरें

22 जनवरी को पूरे देश में राम लला (Ram lala) की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) का उत्सव मनाया (Occassion Celebrate) जाएगा. हाल ही में मन्दिर प्रांगण में हाल ही में राम लला की भव्य प्रतिमा को अंदर स्थापित किया गया था. वहीं प्रभू की प्रतिमा की कुछ तस्वीरों में उनके नेत्रों में पीली पट्टी बंधी हुई थी, जबकि कुछ तस्वीरें लीक हुई जिसमें उनके नेत्रों पर पट्टी नहीं बंधी थी. राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने गहरी नाराजगी जताई है.

राम जन्मभूमि के आचार्य ने जताई नाराजगी

आचार्य सत्येंद्र दास (Acharya Satyendra Das) का कहना है कि प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) तक नेत्र प्रतिमा के नहीं खोले जा सकते फिर यह कैसे हो गया. यह गलत है इसपर जांच होनी चाहिये. प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान के नेत्र से कपड़ा नहीं हटाया जा सकता. जहां नई मूर्ति वहां प्राण प्रतिष्ठा के लिए विधि विधान से अनुष्ठान किया जा रहा है.

अगर पट्टी खुली है ऐसा दुस्साहस किसने किया इसपर जांच होनी चाहिए. आपको बता दे कि राम लला कि 51 इंच की भव्य मूर्ति की कुछ तस्वीरें लीक हुई जिसमें नेत्रों पर पट्टी नहीं थी, जबकि एक तस्वीर ऐसी थी जिसमें पीली पट्टी बंधी हुई है. फिलहाल इसपर आचार्य ने जांच के लिए कहा है.

22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह

22 जनवरी को पूरे देश की नजर सिर्फ अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा पर होगी. भगवान के स्वागत के लिए घर-घर में दीपक जलाए जाएंगे और फिर दिवाली मनाई जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यजमान की भूमिका में होंगे.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार

मन्दिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले अनुष्ठान शुरू हो चुके हैं. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम दोपहर 12:20 पर शुरू होगा. देश भर में खुशियों के दीपक जलाएं (Lighting Diyas) जाएंगे.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पति ने नहीं खरीदे गहने तो पत्नी ने लगा ली फां'सी ! दो साल पहले हुई थी शादी

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us