राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा

उत्तर-प्रदेश 

Ayodhya News: सज गयी रामनगरी ! प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अद्भुत वाद्य यंत्रों की मंगल ध्वनि से गूंजेगा परिसर, हर किसी के लिए अद्भुत क्षण

Ayodhya News: सज गयी रामनगरी ! प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अद्भुत वाद्य यंत्रों की मंगल ध्वनि से गूंजेगा परिसर, हर किसी के लिए अद्भुत क्षण 22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्री राम जन्मभूमि पर होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Pran Pratistha Celebration) में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. लगभग सभी तैयारियां पूरी (Prepration Completed) की जा चुकी है. प्राण प्रतिष्ठा की शुरुआत मंगल ध्वनि (Auspicious Sound) से होगी. इस पावन बेला पर परिसर में 2 घण्टे तक अद्भुत संगीत और वाद्ययंत्रों द्वारा वादन होगा. भाव-विभोर वाले क्षण (Overwhelmed With Emotions) को देखने की हसरत सभी की है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

Ayodhya News: प्राण-प्रतिष्ठा से पहले नहीं खोलते नेत्र ! तस्वीर लीक होने पर आचार्य सत्येंद्र दास ने जताई नाराजगी, कहा जांच हो

Ayodhya News: प्राण-प्रतिष्ठा से पहले नहीं खोलते नेत्र ! तस्वीर लीक होने पर आचार्य सत्येंद्र दास ने जताई नाराजगी, कहा जांच हो अयोध्या में राम लला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) का दिन आने ही वाला है. 24 घण्टे से भी कम का समय रह गया है. पूरे देश में उत्सव का माहौल है. हर कोई राममय हो चुका है. राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास (Satyendra Das) ने नाराजगी जाहिर की है दरअसल रामलला की नई प्रतिमा की कुछ तस्वीर लीक हुई जिसमें प्रभू के नेत्र दिखाई दिए हैं. जिसपर आचार्य ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

Ayodhya News: चमचमाते सूर्य स्तम्भ, म्यूरल पेंटिंग्स के साथ चमक उठी अयोध्या नगरी

Ayodhya News: चमचमाते सूर्य स्तम्भ, म्यूरल पेंटिंग्स के साथ चमक उठी अयोध्या नगरी अयोध्या स्थित भगवान श्री राम (Lord Ram) का भव्य मंदिर बनकर तैयार है. 22 जनवरी के दिन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा (Life Consecration) का कार्यक्रम होना है. जिसे लेकर तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है रामलला के दर्शन करने के लिए देश और दुनिया भर के चुनिंदा लोगों को निमंत्रण भी भेजा जा रहा है ऐसे में मंदिर को और भी ज्यादा भव्य रूप से सजाया जा रहा है जिसमें मंदिर का प्रवेश द्वार से लेकर चौड़ी सड़को से लेकर चमचमाती सूर्य स्तंभ, म्यूरल पेंटिंग्स (Myural Paintings) और निर्मल सरयू सुंदर तट, राम की पौड़ी अलौकिक आभा एक पैटर्न पर बनाई गई है.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  फतेहपुर 

Fatehpur News Today: फतेहपुर में राम मंदिर को लेकर बांटे जा रहे हैं अक्षत ! ढोल नगाड़े के साथ घर-घर पहुंच रही है राम टोली

Fatehpur News Today: फतेहपुर में राम मंदिर को लेकर बांटे जा रहे हैं अक्षत ! ढोल नगाड़े के साथ घर-घर पहुंच रही है राम टोली Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को हो रही रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. फतेहपुर (Fatehpur) में राम भक्तों की टोली गांव गली में गीत गाकर लोगों को दर्शन के लिए पीले अक्षत देकर निमंत्रण दे रही है.
Read More...
WORLD  उत्तर-प्रदेश  अध्यात्म 

Mauritius Ram Mandir: 22 जनवरी को इस देश ने 2 घण्टे की छुट्टी का किया एलान, हर जगह हो रही तारीफ़

Mauritius Ram Mandir: 22 जनवरी को इस देश ने 2 घण्टे की छुट्टी का किया एलान, हर जगह हो रही तारीफ़ अयोध्या (Ayodhya) मेंmauritius ram mandir 22 जनवरी को राम लला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा (Life Consecration) को लेकर देश ही नहीं विदेश तक लोगों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. मॉरिशस (Mauritius) देश ने एक अहम फैसला लिया है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन 2 घण्टे के लिए वहां हिन्दू कर्मचारियों (Hindu Employees) को अवकाश देने का निर्णय लिया है. मारिशस के इस फैसले के बाद सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं.
Read More...
उत्तर-प्रदेश 

Ram Mandir Ayodhya: यूपी की जेलों में बंद कैदियों के लिए प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण ! कैदियों को उपलब्ध कराई जाएंगी धार्मिक पुस्तकें

Ram Mandir Ayodhya: यूपी की जेलों में बंद कैदियों के लिए प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण ! कैदियों को उपलब्ध कराई जाएंगी धार्मिक पुस्तकें उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति (Dharmveer Prajapati) ने एलान करते हुए कहा है कि, जेलों में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Life Consecration) का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा. इसके साथ ही दीपोत्सव का कार्यक्रम भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. यही नहीं जेल में बंद कैदियों को हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) व सुंदरकांड (Sundar Kand) की पुस्तक भी दी जाएगी.
Read More...