Amroha News: सर्दी से बचने के लिए अंगीठी जलाकर कमरे में सोया था परिवार ! सुबह पड़ोसियों ने देखा तो बिखरी थी लाशें

Amroha News In Hindi

अमरोहा (Amroha) से बड़ा ही दिलदहलाने वाला मामला (Heart Breaking Case) सामने आया है. यहां सर्दी (Winter) से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर (Burning The Fireplace) सो रहे परिवार के 7 लोगों में से 5 की दम घुटने (Suffocation) से दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि 2 की हालत गम्भीर है. सूचना पर डीएम व एसपी मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का जायज़ा लिया. मरने वालों में 5 बच्चे बताए जा रहे हैं.

Amroha News: सर्दी से बचने के लिए अंगीठी जलाकर कमरे में सोया था परिवार ! सुबह पड़ोसियों ने देखा तो बिखरी थी लाशें
अमरोहा में दर्दनाक हादसा, अंगीठी जलाकर सो रहा था परिवार, फोटो-साभार सोशल मीडिया

अमरोहा से दिल को झकझोर देने वाला मामला

यह दिल दहला देने वाली घटना (Heart Breaking Case) अमरोहा (Amroha) के सेद नगली थाना क्षेत्र के अल्लीपुर भुड़ गांव का है. जिसने भी यह घटना सुनी वह सन्न रह गया. ट्रक चालक रईसुद्दीन ट्रक चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं. घर पर पत्नी नुसरतजहां व तीन बच्चे और दो रिश्तेदारों के बच्चे समेत 7 लोग एक ही कमरे में सो रहे थे. सर्दी से बचाव के चलते कमरे में कोयला जलाकर अंगीठी (Burning The Fireplace) रख ली. जिसके बाद पर्याप्त ऑक्सीजन न मिल पाने की वजह से दम घुटकर (Suffocation) 5 की दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि दो की हालत गम्भीर बताई जा रही है.

कमरे में कोयला जलाकर सो रहा था परिवार, दम घुटने से हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक अमरोहा के अल्लीपुर भूड़ गांव निवासी ट्रक चालक रईसुद्दीन कुछ दिन पहले ही ट्रक चलाने बाहर निकले हुए थे. घर पर पत्नी हुस्नजहां, बेटी सोनम, बड़ा बेटा जैद, छोटा बेटा माहिर और सिहाली जागीर का रहने वाला साला रियासत, उसकी बेटी महक और धनौरा निवासी साढू़ की बेटी कशिश सभी एक ही कमरे (Room) में सोए हुए थे. देर रात जब रईसउद्दीन ने फोन किया तो उठा नहीं. उसने अपने पड़ोसी (Neighbour) को यह बात बताई, सुबह जब पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया (Knock Door) तो कोई उत्तर नहीं मिला. किसी तरह से छत के ऊपर से चढ़कर कमरे में दाखिल होने का प्रयास किया, दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो धुंआ-धुंआ था.

अंदर सभी अचेत और बेसुध पड़े मिले

कमरे में ही अंगीठी में कोयला सुलग रहा था. सभी अचेत और बेसुध जहाँ के तहां पड़े हुए थे. तत्काल लोगों ने सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंचे. सभी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया. जिसमें 5 की दर्दनाक मौत (Painful Death) हो गयी. जबकि पत्नी हुस्नजहाँ व साला रियासत की हालत गम्भीर बनी हुई है. प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो यह दर्दनाक हादसा (Painful incident) कमरे में अंगीठी जलाए जाने की वजह से हुआ है. पर्याप्त ऑक्सीजन (Oxygen) न मिल पाने के चलते और दम घुटने से ही यह बड़ा हादसा हुआ है. फिलहाल फारेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किये हैं. इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है. घर पर कमरों में अंगीठी जलाकर या हीटर जलाकर सोना कितना ख़तरनाक साबित हो सकता है जिसकी तस्वीर अमरोहा से देखने को मिली है.

दम घुटने से हुई है मौत

एक्सपर्ट्स की माने तो सर्दी से बचाव के लिए बंद कमरे में कोयला डालकर अंगीठी जलायी (Burning The Fireplace) हुई थी. बंद कमरा होने की वजह से ऑक्सीजन का लेवल कम (Oxygen Level Low) हो गया होगा जिससे कार्बन मोनोऑक्साइड (Carbon Mono Oxide) की मात्रा काफी अधिक बढ़ गई. इस वजह से इन लोगों को सांस लेने में परेशानी हुई और जिसके बाद यह दर्दनाक हादसा हुआ है.

Read More: Fatehpur Snake Attack News: फतेहपुर के विकास दुबे के पीछे पड़ा है ये सांप ! एक महीने में पांच बार काटा, घर के बाहर भी करता है पीछा

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us