Trinidad Test : विराट ने टेस्ट करियर का लगाया 29 वां शतक,पहली पारी 438 रन पर सिमटी-विंडीज की सधी शुरुआत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 438 रन पर सिमट गई.500 वां अंतरराष्ट्रीय मैच में विराट ने टेस्ट कैरियर का 29 वां शतक जड़ा. विराट 121 रनों की पारी खेलकर रन आउट हुए.वेस्टइंडीज टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सधी शुरुआत करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए.

Trinidad Test : विराट ने टेस्ट करियर का लगाया 29 वां शतक,पहली पारी 438 रन पर सिमटी-विंडीज की सधी शुरुआत
त्रिनिदाद टेस्ट में विराट ने टेस्ट करियर का 29 वां टेस्ट शतक जड़ा

हाईलाइट्स

  • त्रिनिदाद टेस्ट में भारतीय टीम की पहली पारी 438 रन पर सिमटी
  • विराट कोहली ने टेस्ट करियर का लगाया 29 वां शतक,जडेजा और अश्विन ने भी जड़ा अर्धशतक
  • वेस्टइंडीज की सधी शुरुआत, क्रीज पर ब्रेथवेट और मैकेंजी मौजूद

Virat's century in Trinidad Test : त्रिनिदाद टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी 438 रन बनाकर सिमट गई. जवाब में वेस्टइंडीज ने सधी शुरुआत की.अब तीसरे दिन देखना होगा कि पिच का मिज़ाज कैसा रहने वाला है.हालांकि पहली सफलता जडेजा को मिली थी.अब अश्विन और जडेजा के आगे विंडीज बल्लेबाज कैसे खेलते हैं,ये तीसरे दिन के खेल में पता चलेगा.फिलहाल दूसरे दिन के आंखों देखी हाल की रिपोर्ट आपको बताते हैं..

विराट और जडेजा के बीच 161 रन की साझेदारी

दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर टीम इंडिया की ओर से कल के नाबाद विराट कोहली और जडेजा ने बेहद धीमी शुरुआत की. जहां विराट कोहली ने टेस्ट करियर का 29 वां शतक जड़ा.शतक में 21 रन और जोड़कर कोहली 121 रन बनाकर रन आउट हो गए.पांचवे विकेट के लिए कोहली और जडेजा ने 161 रनों की पार्टनरशिप की.जडेजा 61 रन बनाकर रोच का शिकार बने.

अश्विन और किशन ने पहुंचाया स्कोर 400 पार

Read More: India Vs England Test Series 2024: अंग्रेज हुए चारों खाने चित ! रनों के लिहाज़ से टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत, यशस्वी का दोहरा शतक, जडेजा की फिरकी का चला जादू

विराट और जडेजा के आउट होने के बाद पारी को ईशान किशन और रविचंद्रन अश्विन ने संभाला. रविचंद्रन अश्विन ने 56 रन की शानदार पारी खेली तो ईशान ने भी 25 रन की तेज पारी खेली और टीम का स्कोर को 400 पर पहुंचाया. ईशान किशन को होल्डर ने आउट किया. अश्विन का विकेट रोच ने लिया. जिसके बाद पूरी टीम 438 रन पर सिमट गई.

Read More: India Vs England Test Series 2024: पहले टेस्ट में मिली हार का गम भुलाकर वापसी के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया ! सरफराज और पाटीदार में किसे मिलेगा मौका?, विशाखापत्तनम में कल से दूसरा टेस्ट

वेस्टइंडीज ने की बड़ी सधी शुरुआत, ब्रेथवेट और मैकेंजी क्रीज पर मौजूद

Read More: India vs England Test Series: राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित और जडेजा ने जड़े शतक ! डेब्यू करने वाले सरफ़राज़ का ताबड़तोड़ अर्धशतक, बड़े स्कोर की तरफ भारत

उधर वेस्टइंडीज ने भी अपनी पहली पारी की शुरुआत बड़े ही सधी ढंग से की. पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज ने 86 रन बना लिए थे .क्रीज पर कप्तान ब्रेथवेट 37 और मैकेंजी 14 रन बनाकर नाबाद हैं.आउट होने वाले बल्लेबाज चंद्रपाल 33 रन जिन्हें रविंद्र जडेजा ने आउट किया.

500 वां मैच पर विराट ने जताई खुशी,टीम की जीत के लिए शतप्रतिशत रहता है प्रयास

29 वां टेस्ट शतक जड़ने वाले विराट कोहली ने कहा कि जब क्रीज पर उतरा तो चुनौतीपूर्ण समय था.थोड़ा संयम और धैर्य से खेलने का प्रयास किया.उन्होंने 500 वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर खुशी जताई और कहा कि विदेश में भारत की तुलना में ज्यादा शतक लगाए हैं.टीम की जीत के लिए हर समय शत प्रतिशत देने का प्रयास रहता है.जब टीम को मेरी जरूरत हो तब ऐसे आकंड़े ज्यादा मायने रखते हैं.यह मुझे अच्छा मौका मिला.जिससे अपनी पारी को आगे बढ़ा सका.फिटनेस को लेकर कोहली ने कहा कि मैं फिटनेस को लेकर हमेशा गम्भीर रहता हूँ,टाइम टू टाइम व्यायाम, ब्रेकफास्ट ,नींद यह मुझे दबाव से मुक्त रखने में मदद देता है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us