Heath Streak Death: जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन ! पत्नी ने की पुष्टि-10 दिन पहले निधन की खबर निकली झूठी

क्रिकेट जगत के लिए दुखद खबर सामने आ रही है.जिम्बाब्वे टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का कैंसर जैसी लंबी बीमारी के चलते 3 सितंबर को निधन हो गया.49 वर्षीय हीथ स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 65 टेस्ट और 189 वनडे मैच खेले हैं.उनके निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर है.उनकी पत्नी ने स्ट्रीक के निधन की जानकारी दी है.10 दिन पहले स्ट्रीक के निधन की खबर गलत निकली थी.

Heath Streak Death: जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन ! पत्नी ने की पुष्टि-10 दिन पहले निधन की खबर निकली झूठी
जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन,फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान व ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक ने दुनिया को कहा अलविदा,पत्नी ने की निधन की पुष्टि
  • 10 दिन पहले साथी खिलाड़ी ओलंगा ने निधन की गलत खबर सोशल मीडिया पर दी थी
  • जिम्बाब्वे के लिए हीथ स्ट्रीक ने बेहतर दिया योगदान, केंसर से जूझ रहे थे स्ट्रीक

Death  of former Zimbabwe captain Heath Streak : एक दशक था जब जिम्बाब्वे के पास भी अनुभवी और सक्षम खिलाड़ी हुआ करते थे.पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक के नेतृत्व वाली टीम ने वर्ष 2000 में अच्छी-अच्छी टीमों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया.स्ट्रीक दुनिया को अलविदा कह गए.लेकिन उनके द्वारा दिये गए टीम के लिए बेहतर योगदान को हर कोई याद करता रहेगा.हीट स्ट्रीक लंबी बीमारी से जूझ रहे थे.हालांकि अब ये खबर झूठी नहीं है,पत्नी ने खुद स्ट्रीक के निधन की पुष्टि की है.

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन पत्नी ने की पुष्टि

जिम्बाब्वे टीम के पूर्व कप्तान व ऑलराउंडर प्लेयर हीथ स्ट्रीक 49 वर्ष की उम्र में रविवार को दुनिया को अलविदा कह गए.उनके निधन की सूचना पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर है.हीथ स्ट्रीक कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे.इससे पहले 23 अगस्त को साथी खिलाड़ी ओलंगा ने स्ट्रीक के निधन की जानकारी दी थी, जो फेक निकली थी. लेकिन अब स्ट्रीक की पत्नी ने निधन की पुष्टि कर दी है.

अंतिम सांस के समय स्ट्रीक अपने परिवार के थे साथ

Read More: India Vs Eng Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में कल खेला जाएगा चौथा टेस्ट ! जानिए कैसी रहेगी पिच?

परिवार के प्रवक्ता रेनी ने कहा “स्ट्रीक का सुबह तड़के माटाबेलेलैंड स्थित उनके फॉर्महाउस में निधन हो गया. इस कठिन समय मे वे अपने परिवार और प्रियजनों के साथ थे.कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. जिम्बाब्वे क्रिकेट के हीथ स्ट्रीक बड़ा नाम था. स्ट्रीक पर 2018 में भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन करने के लिए 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आठ साल का प्रतिबंध लगाया था.

Read More: Shoaib Malik-Sana Javed Wedding: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने की तीसरी शादी ! जानिए कौन है शोएब की नई दुल्हनियां, क्या सानिया को दे दिया तलाक?

फेसबुक पर पत्नी नादीन ने लिखा भावुक पोस्ट

Read More: India Won CapetownTest: आग उगलती केपटाउन की पिच पर पहले सिराज अब बुमराह का कमाल ! डेढ़ दिन में ही न्यूलैंड्स में रच दिया भारत ने इतिहास, जीत के साथ सीरीज ड्रॉ

स्ट्रीक की पत्नी नादीन स्ट्रीक ने फेसबुक पर लिखा “आज तड़के रविवार 3 सितंबर 2023, मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को उनके घर से परियों के साथ रहने के लिए ले जाया गया. वह अपने आखिरी दिन इसी घर में अपने परिवार और करीबी प्रियजनों के साथ बिताना चाहते थे. वह प्रेम और शांति से भरे हुए थे और अकेले पार्क से बाहर नहीं जाते थे. हमारी आत्माएं अनंत काल के लिए एक हो गई हैं स्ट्रीकी. जब तक मैं तुम्हें फिर से पकड़ न लूं.

जिम्बाब्वे  के पूर्व कप्तान एक बढ़िया ऑलराउंडर थे 

ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में बेजोड़ प्रदर्शन करने वाले स्ट्रीक तेज गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाज़ी भी कर लेते थे. बैटिंग के दम पर उन्होंने कई बार अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया था. उनके क्रिकेट करियर की बात करें तो उनका योगदान और आंकड़े कुछ इस तरह से थे. पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 65 टेस्ट और 189 वनडे मैच खेले.टेस्ट क्रिकेट में कुल 216 विकेट लिए हैं.

वर्ष 2000 में जिम्बाब्वे की संभाली बागडोर

वनडे क्रिकेट में भी हीथ स्ट्रीक ने 29.82 के औसत से 239 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं बल्ले से हीथ स्ट्रीक ने टेस्ट में 1990 रन जबकि वनडे में 2943 रन दर्ज हैं. स्ट्रीक ने टेस्ट में जहां 1 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. वनडे में 13 अर्धशतक हैं.स्ट्रीक ने साल 2000 में जिम्बाब्वे क्रिकेट की बागडोर संभाली थी. दोनों फार्मेट में उन्हें कप्तान बनाया गया था . स्ट्रीक के निधन के बाद कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने उन्हें ट्वीट के जरिए याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Train Run Without Driver: अजब-गजब ट्रेन ! बिना ड्राइवर के ही दौड़ पड़ी ट्रेन, करीब 70 से 80 किलोमीटर की रफ़्तार से कई किलोमीटर दौड़ती रही ट्रेन, जानिए कैसे रुकी यह ट्रेन? Train Run Without Driver: अजब-गजब ट्रेन ! बिना ड्राइवर के ही दौड़ पड़ी ट्रेन, करीब 70 से 80 किलोमीटर की रफ़्तार से कई किलोमीटर दौड़ती रही ट्रेन, जानिए कैसे रुकी यह ट्रेन?
रविवार की सुबह पंजाब (Punjab) से एक बेहद हैरतंगेज घटना सामने आई है जहां पर एक मालगाड़ी (Goods Train) जम्मू...
Massive Fire In NewYork: न्यूयॉर्क स्थित 6 मंजिला इमारत में भीषण आग ! भारतीय पत्रकार की मौत, पार्थिव शरीर भारत भेजने की तैयारी
Bleeding Gums: ब्रश करने के दौरान निकलता है मुँह से खून ! तुरंत ही डेंटिस्ट को जाकर दिखाएं
UP News Hindi: सीएम फ्लीट के रूट का मुआयना करने वाली एंटी डेमो गाड़ी हुई दुर्घटना का शिकार ! 11 लोग हुए घायल, सपा अध्यक्ष ने कसा तंज
Fatehpur News: फतेहपुर में बजरंग दल के संयोजक पर हमला ! घर में घुसकर तमंचे से किया वार
Bareilly Crime In Hindi: हवलदार को मजाक करना पड़ा भारी ! साथी ने गर्दन पर गोली मार कर दी हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी
Aaj Ka Rashifal 25 फरवरी 2024: इस राशि के जातक आज विवाद से बचें ! इस उपाय से मिलेगी राहत, जाने Kal Ka Rashifal

Follow Us