×
विज्ञापन

Up Panchayat Chunav:ज़िले स्तर से तय होगा इन पदों का आरक्षण आवंटन

विज्ञापन

आरक्षण का शासनादेश जारी होने के बाद सम्भावित दावेदारों की धड़कनें बढ़ी हुईं हैं, सभी लोग अपने यहाँ की सीट के आरक्षण आवंटन को जानने के प्रयास में लगे हुए हैं.पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

लखनऊ:पंचायत चुनाव को लेकर इन दिनों हलचल बढ़ी हुई है।आरक्षण का शासनादेश जारी होने के बाद सबकी निगाहें अब सीटों के आवंटन पर टिक गईं हैं।जिला पंचायत अध्यक्ष पदों का जिलेवार आरक्षण आवंटन शासन स्तर से जारी किया जा चुका है। up panchayat chunav 2021

इसके अलावा ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य औऱ ग्राम पंचायत सदस्य पद का आवंटन ज़िले स्तर से होगा।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को पूरे प्रदेश की ब्लाक प्रमुख सीटों के आवंटन की एक सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।जिसके बाद आरक्षण मन मुताबिक न होने से कई दावेदार निराश हो गए।

विज्ञापन
विज्ञापन

लेकिन इस वायरल लिस्ट के सम्बंध में विभाग की तऱफ से कहा गया कि ब्लाक प्रमुख के पदों का आरक्षण आवंटन ज़िले स्तर से होगा।यह लिस्ट कैसे वायरल हुई इसकी जांच कराई जा रही है।Up panchayat chunav

निदेशक पंचायतीराज किंजल सिंह ने विकास खण्ड वार ग्राम प्रधानों के पदों का भी आरक्षण चार्ट जारी कर दिया है।लेकिन ब्लॉक प्रमुख व ग्राम प्रधान के पदों पर आरक्षण का आवंटन जिला स्तर पर किया जाएगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।