×
विज्ञापन

Lucknow News:ख्यातिलब्ध साहित्यकार मुक्ति नाथ झा की कहानी संग्रह 'कल्याणी' का विमोचन

विज्ञापन

ख्यातिलब्ध साहित्यकार मुक्ति नाथ झा की कहानी संग्रह 'कल्याणी' का विमोचन शुक्रवार को प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री जतिनि प्रसाद ने किया.पढ़ें ये रिपोर्ट.. Mukti Nath Jha Story Book Kalyani Lucknow News

Lucknow News:ख्यातिलब्ध साहित्यकार मुक्ति नाथ झा द्वारा रचित कहानी संग्रह 'कल्याणी' का विमोचन प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने किया.इस अवसर पर जतिनि प्रसाद ने कल्याणी कहानी संग्रह में संग्रहित कहानियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संवेदनशील कथाकार मुक्ति नाथ  झा ने बड़े ही अच्छे ढंग से मूल्य आधारित सार्थक कहानियां लिखकर समाज के लिए प्रेरणा प्रदान की है.कल्याणी कथा संग्रह निश्चय ही पाठकों के बीच में लोकप्रिय होगा.किया.पुस्तक का प्रकाशन सतरंग प्रकाशन द्वारा किया गया है. Uttar Pradesh Mukti Nath Jha

विज्ञापन
विज्ञापन

विमोचन कार्यक्रम की कड़ी में प्रेस क्लब में भी समारोह आयोजित हुआ.विनीत कंसल कुलपति एकेटीयू लखनऊ, विनोद कुमार त्रिपाठी प्रोफेसर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी,सुनील चौधरी, विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा लखनऊ, डा.दिनेश अवस्थी महामंत्री, राज्य कर्मचारी साहित्यकार संस्थान, यू.सी.वाजपेयी एवं श्री जगदीश प्रसाद की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ.कार्यक्रम का संचालन प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार प्रेम शंकर अवस्थी ने किया.

कल्याणी कथा संग्रह के विमोचन समारोह में लेखक मुक्ति नाथ झा ने कथा संग्रह की कहानियों को मूल्यपरक बताते हुए कहा कि लोकमंगल और संवेदना साहित्य की मूल एवं वास्तविक आत्मा है.
साहित्य मानव समाज को सही अर्थों में मानवीय और लोक हितकारी बनाता है. उन्होंने कहा कि साहित्य वस्तुतः समाज की पुनर्रचना करता है.कथा संग्रह की कहानी ’अमृत संवाद’ और ’मिथ्या’ को अद्वैत वेदांत पर आधारित बताते हुए उन्होंने कहा कि आठवीं शताब्दी में आदि गुरु शंकराचार्य द्वारा अद्वैत वेदांत दर्शन का प्रवर्तन करके आपस में गजब की एकता का प्रवर्तन किया गया था.

कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं द्वारा भी मुक्ति नाथ झा के कहानी संग्रह को काफी सराहा गया.नूतन कहानियां के संपादक सुरेन्द्र अग्निहोत्री ने सभी का आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें- UP Chunav 2022 Samajwadi Party Joining: स्वामी प्रसाद मौर्य फतेहपुर के एक पूर्व मंत्री व इन नेताओं के साथ सपा में शामिल देखें लिस्ट

ये भी पढ़ें- Lucknow News:नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को ACS सूचना नवनीत सहगल औऱ शिशिर सिंह ने दिए प्रमाणपत्र


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।