×
विज्ञापन

Fatehpur news:होटलों और दुकानों पर छापा,बाल श्रम पर प्रशासन की सख़्ती,बाल मजदूर कराए मुक्त

विज्ञापन

फतेहपुर ज़िले में श्रम विभाग औऱ पुलिस की संयुक्त टीम ने बाल श्रम के खिलाफ अभियान चलाकर दो बाल मजदूरों को मुक्त कराया, पढें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फतेहपुर:ज़िले में बाल श्रम के खिलाफ श्रम विभाग औऱ पुलिस की संयुक्त टीम अभियान चलाकर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में छापेमारी की।इस दौरान एक होटल औऱ एक ऑटोमोबाइल की दुकान पर काम कर रहें तीन बाल मजदूरों को मुक्त कराया।fatehpur news

श्रम प्रवर्तन अधिकारी राम वृक्ष ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए बताया कि बाल श्रम के खिलाफ लगातार कार्यवाही जारी रहेगी।आज ज़िले में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गई है।तीन बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया है।तीनो का स्वास्थ्य परीक्षण करा परिजनों को सौंप दिया जाएगा।इनके पढ़ाई की व्यवस्था भी कराई जाएगी।जिनकी दुकानों पर ये बाल मजदूर मिले हैं उनके खिलाफ नोटिस जारी कर नियमानुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Fatehpur news:सेफ़्टी टैंक में मिला 6 साल की बच्ची का शव.दो दिन पहले हुई थी लापता

विज्ञापन
विज्ञापन

बात दें कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को काम पर लगाना बाल श्रम अपराध के अंर्तगत आता है।शुक्रवार को जिस तरह से श्रम विभाग और पुलिस की टीम ने बाल श्रम के खिलाफ अभियान छेड़ा है उससे हड़कम्प मचा हुआ है।अभी भी ज़िले में ऐसे ढ़ेरों प्रतिष्ठान हैं जहाँ बाल श्रम कराया जा रहा है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।