×
विज्ञापन

UP:सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव पर रहेगी रोक, घरों में स्थापित करें प्रतिमा.!

विज्ञापन

कोरोना के चलते इस बार दुर्गा पूजा पर सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी..लोग अपने अपने घरों पर ही दुर्गा पूजा उत्सव मनाएं ये अपील सीएम योगी की तरफ़ से की गई है..पढ़ें पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:कोरोना संकट के चलते इस साल शारदीय नवरात्रि पर होने वाले सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव पर यूपी में रोक रहेगी।लोग घरों पर ही माँ दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर इस साल का त्योहार मनाएं।

रविवार को गोरखपुर में  गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन ने की तरफ़ से यह जानकारी दी गई।Durga puja festival

ये भी पढ़ें-UP:आप नेता संजय सिंह ने जारी की लिस्ट..बताया कंहा कंहा तैनात हैं 'ठाकुर' अधिकारी.!

उन्होंने बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना को देखते हुए इस साल यूपी में दुर्गा पूजा पर सार्वजनिक रूप से दुर्गा पांडालों को सजाने की मनाही रहेगी।

हालांकि दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन की पम्परा नहीं टूटेगी। रामलीला का मंचन किया जा सकेगा लेकिन शर्त रहेगी कि वहां 100 से ज्यादा दर्शक नहीं होंगे। कोविड 19 के संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन सख्ती से किया जाएगा। सैनेटाइजेशन, मास्क और हाथ धोने के निर्देशों का सख्ती से अनुपालन होगा।durga puja in up 

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:पँखे में उतरे करंट ने ले ली पति औऱ पत्नी की जान..कोहराम मचा.!

जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़क पर कोई भी आयोजन नहीं होगा। कोई जुलूस नहीं निकाला जाएगा। कोई मेला नहीं लगेगा। दुर्गा पूजा का आयोजन भी सार्वजनिक नहीं होगा बल्कि लोग अपने घरों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित कर पूजन-अर्चन कर सकते हैं।durga puja in up news

हालांकि इस बारे में अब तक आधिकारिक रूप से यूपी सरकार की तरफ़ से या सीएम योगी की तरफ़ से कोई स्पष्ट आदेश या जानकारी नहीं दी गई है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।