×
विज्ञापन

Kisan Andolan Updates:गाजीपुर बार्डर पर लगी कीलें उखाड़ दी गईं

विज्ञापन

दिल्ली पुलिस ने किसानों को घेरने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर कँटीले तार, बैरिकेडिंग औऱ फ़िर सड़कों पर नुकीले कील गाड़ दिए थे,जिसकी हर तरफ़ आलोचना हो रही थी, अब गुरूवार सुबह इन कीलों को उखाड़ा जा रहा है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

नई दिल्ली:किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार दिल्ली के बार्डरों पर 70 दिनो  से डटे हुए हैं।सरकार की तरफ़ से आंदोलन को ख़त्म कराने के लिए हर तरीक़े का पैंतरा आजमाया जा रहा है लेकिन किसानों के बुलन्द हौसलों के चलते कोई पैंतरा काम नहीं आ रहा है।Kisan andolan updates

26 जनवरी को दिल्ली में हुए बवाल के बाद किसानों को घेरने की कोशिशें शुरू हुईं ऐसा लगा कि अब आंदोलन समाप्त हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब किसान पहले से ज़्यादा ऊर्जा के साथ आंदोलन के लिए डट गए हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan:जींद महापंचायत में उमड़ा किसानों का जनसैलाब टिकैत ने कहा मंच भी टूटा औऱ भीड़ का रिकार्ड भी

दिल्ली पुलिस की तरफ़ से आंदोलन स्थलों पर जबरदस्त  बैरिकेडिंग कर किसानों को घेरने की कोशिश की गई।सुरक्षा के नाम पर गाजीपुर बार्डर पर भयंकर तरीक़े से बैरीकेट्स, कँटीले नुकीले तार,कंक्रीट की दीवारें औऱ यहाँ तक कि सड़क पर लोहे की मोटी मोटी औऱ नुकीली कीलों की लेयर बिछा दी गई।

दिल्ली पुलिस के इस कदम की पूरे देश में घोर निंदा हुई।विपक्ष ने सरकार पर जमकर हमला बोला।बीते दिन कई विदेशी सेलिब्रिटी द्वारा किसान आंदोलन का मुद्दा उठा दिया गया।ऐसे में दिल्ली पुलिस बैकफुट पर आ गई।

ताज़ा हालात यह हैं कि गुरुवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा जो कीलें गड़वाई गईं थीं उनका वापस उखाड़ा जा रहा है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।