oak public school

Kritika Mishra Kanpur : शिक्षक की बेटी कृतिका मिश्रा बनी IAS अर्जित की 66वीं रैंक जाने कैसे मिली उन्हे सफलता

कानपुर की बेटी ने यूपीएससी परीक्षा में देश में 66 वीं रैंक लाकर शहर का मान बढ़ाया है ,शिक्षक की बेटी कृतिका मिश्रा अब आईएएस बन गयी है उनकी इस उपलब्धि पर माता-पिता काफी खुश है कृतिका ने इस सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है वहीं कृतिका के आईएएस बनने की सूचना पर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है.

Kritika Mishra Kanpur : शिक्षक की बेटी कृतिका मिश्रा बनी IAS अर्जित की 66वीं रैंक जाने कैसे मिली उन्हे सफलता
शिक्षक बेटी बनी आईएएस (IAS Kritika Mishra Kanpur)

हाईलाइट्स

  • कानपुर की कृतिका मिश्रा ने यूपीएससी परीक्षा में आई 66 वीं रैंक
  • हिंदी मीडियम और साक्षात्कार में शहर में पाया प्रथम स्थान
  • कृतिका मिश्रा बनी आईएएस ,दिया माता पिता को श्रेय

Kanpur girl Kritika Mishra became IAS : यूपीएससी परीक्षा का परिणाम आज घोषित हो गया है जिसमें कानपुर का भी डंका बजा है, इस परीक्षा में कानपुर के जवाहर नगर में रहने वाले शिक्षक दिवाकर मिश्र की बेटी कृतिका मिश्र ने देश में 66 वां स्थान पाया है ,वहीं कृतिका ने हिंदी मीडियम में यूपीएससी की परीक्षा दी और साक्षात्कार में पास होकर शहर मे प्रथम स्थान का मुकाम भी पाया.

 

कृतिका ने सफलता का श्रेय दिया गार्जियंस को

कृतिका ने कड़ी मेहनत के साथ यूपीएससी परीक्षा क्रैक किया है, उन्होंने इस सफलता का श्रेय माता पिता और अपनी छोटी बहन को दिया है. पिता दिवाकर मिश्र बीएनएसडी इंटर कालेज में शिक्षक और प्रवक्ता भी है वही मां एलआईसी में कार्यरत है एक छोटी बहन मुदिता मिश्रा जिन्हें युवा संसद की विजेता बनने का गौरव प्राप्त हुआ था.

Read More: UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी

हिन्दी माध्यम से आईएएस परीक्षा देने व साक्षात्कार में पास कृतिका मिश्रा ने शहर में पहला स्थान पाया है, जिसके बाद कृतिका का आईएएस में चयन हुआ है,आईएएस में चयन होने से परिवार में खुशी की लहर दौड गई है बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है कृतिका विश्वविद्यालय से पीएचडी भी कर रही है उसने सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया और कहा कि बचपन से ही उसे देश की सेवा करने की ललक थी जो आज ईश्वर की इच्छा से पूरी हो गई  अब कृतिका इस प्रतिष्ठित पद पर बैठकर जो भी उनके दायित्व है उन्हें पूरी निष्ठा के साथ करेगी, पिता डाक्टर दिवाकर मिश्रा बेटी की सफलता से बेहद खुश नजर आये .कृतिका ने हमेशा सेल्फ स्टडी पर फोकस किया है .

Read More: Prayagraj Crime In Hindi: प्रयागराज के बंद कमरे में महिला पुरूष कांस्टेबल के शव ! पुलिस महकमे में हड़कंप, आखिर क्या हुआ

पढ़ाई में कृतिका हमेशा रही अव्वल

Read More: Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?

कृतिका मिश्रा बचपन से ही पढ़ने में मेधावी रही हैं यूपीएससी जैसी कड़ी परीक्षा को पास करने में कृतिका ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया है, जिससे उसने जब भी मौका मिला कड़ी मेहनत के पढ़ाई में निरंतरता बनाये रखी ,वे कानपुर विश्वविद्यालय से पीएचडी भी कर रही हैं ,कृतिका ने वर्ष 2015 में बाल श्री पुरुस्कार भी जीता है अब आईएएस बनकर आगे वे देश और समाज की सेवा अपनी पूरे दायित्वों व निष्ठा से करेंगी.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआइसी (Lic) भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों के लिए एक बेहद खास पॉलिसी...
Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत

Follow Us