×
विज्ञापन

UP:फतेहपुर में अगले कुछ दिनों ऐसा रहेगा मौसम..किसान हो जाएं सावधान..!

विज्ञापन

मौसम विभाग की तरफ़ से अगले कुछ दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फतेहपुर:इस साल जनपद में कई बार हो चुकी बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलें काफ़ी बर्बाद हुईं हैं।जिससे किसानों को भारी नुकसान हो चुका है।एक बार फ़िर से मौसम विभाग की तरफ़ से चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़े-कोरोना:बाँदा में तीन औऱ मरीज़ मिलने से हड़कम्प..सात पहुँची संख्या..!

जनपद के थरियांव में स्थित कृषि मौसम विज्ञान केंद्र में तैनात कृषि मौसम विशेषज्ञ सचिन कुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 4 से 7 मई के मध्य गरज चमक तथा ओले गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।जिसके चलते उन्होंने ज़िले के सभी किसान भाईयों को सलाह दी है कि सब्जी वाली फसलों में जलनिकास का प्रबंध कर ले तथा अन्य कृषि कार्य मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए जल्दी से समाप्त कर ले।

ये भी पढ़े-UP:लखनऊ में सामुहिक नरसंहार..एक ही परिवार के 6 लोगों की हत्या..आरोपी ख़ुद पहुँचा थाने..!

सचिन शुक्ला ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए बताया कि अगले एक हफ़्ते किसानों के लिए मौसम के लिहाज़ से काफ़ी चुनौतीपूर्ण हैं।उन्होंने कहा कि किसानों को यह सलाह है कि जो भी फसल अभी खेतों में है उसको समय रहते सुरक्षित कर लें।fatehpur weather news

आपको बता दे कि बीते कुछ दिनों से वैसे भी मौसम बीच बीच मे ख़राब हो रहा है।जिसकी वजह से गेंहू की कटाई मड़ाई पूरी तरह से प्रभावित है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।