oak public school

Kanpur DM Held Meeting Regarding Election : निकाय चुनाव नजदीक आते ही प्रशासन ने तेज़ की तैयारियां

नगर निकाय चुनाव नजदीक आते ही प्रशासन ने चुनाव की तैयारियों को देखते हुए अपनी सक्रियता बढ़ा दी है, चुनाव की व्यवस्थाओं को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नियुक्त प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की गई, जिसमें आलाधिकारियों को चुनाव सम्बंधित अहम निर्देश भी दिए गए।

Kanpur DM Held Meeting Regarding Election : निकाय चुनाव नजदीक आते ही प्रशासन ने तेज़ की तैयारियां
निकाय चुनाव को लेकर बैठक करते डीएम विशाख जी अय्यर

हाईलाइट्स

  • नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां हुई तेज
  • जिलाधिकारी ने चुनाव को लेकर प्रभारी अधिकारियों के साथ की अहम बैठक
  • बैठक में प्रभारी अधिकारियों को डीएम ने दिए अहम निर्देश

Kanpur nagar nikay chunav 2023: नगर निकाय चुनाव में अब ज्यादा समय नही बचा है जिसको लेकर प्रशासन ने भी तैयारियों को तेज कर दिया है. जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर (IAS Vishak Ji Iyer) की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में चुनाव की व्यवस्थाओं को लेकर अहम बिंदुओ पर चर्चा हुई जहां उन्होंने बैठक में शामिल प्रभारी अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया वही आयोग की ओर से निर्वाचन अधिकारियों को कलेक्ट्रेट सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रशिक्षण भी दिया गया जिसमें उन सभी को सिंबल एलाटमेंट व ऑनलाइन फार्म भरकर भेजने सम्बंधित जानकारियां मुहैया कराई गईं.

 

डीएम ने बैठक के दौरान दिए यह निर्देश

निकाय चुनाव में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी और ईमानदारी से निभाएं,सभी बूथों की क्रॉस चेकिंग कराएं कहीं भी कमी मिले तत्काल दुरुस्त करवाएं. नामांकन से लेकर मतदान और मतगणना तक जो भी चुनाव प्रक्रिया है उनका आरओ व एआरओ के साथ बैठक कर प्रशिक्षण कर लिया जाए.सभी आरओ व एआरओ 15 अप्रैल को अपने नामांकन स्थलों का निरीक्षण कर ले जिससे कही कोई कमी है तो उसे पूरी कराई जा सके.  

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर में भाजपा नेता समेत दस के खिलाफ़ मुकदमा ! कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई

डीएम विशाख (IAS Vishak Ji Iyer) ने कहा कि नामांकन मतदान और मतगणना से संबंधित सभी सूचना को समय से आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन फीड कराने के लिए आरओ और एआरओ व कंप्यूटर ऑपरेटर की ट्रेनिंग सीडीओ कराएंगे, निर्वाचन संबंधी सभी सूचनाओं को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कराने के लिए इंटरनेट की व्यवस्था की जाए संवेदनशील बूथों का रूट चार्ट तैयार कर लिया जाए आचार संहिता का अनुपालन सभी एसडीएम, एसीम अपनी देखरेख में सुनिश्चित कराएं.

Read More: Fatehpur IAS Success Story: फतेहपुर के दो होनहारों ने बढ़ाया जिले का मान ! क्रैक की यूपीएससी परीक्षा

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज UP Board का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है. सीतापुर की प्राची निगम...
Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग
Fatehpur UP News: फतेहपुर में पकड़ा गया अंतर्जनपदीय टप्पेबाज गैंग ! काली बुलेरो से ज्वैलरी शॉप को करते थे टार्गेट
Fatehpur News: जब निषादराज के लिए करुणा निधान बन उठ गए सहस्त्र हांथ ! विलख रहे पिता के नेत्र से निकल रही थी अविरल धारा
Google Pixel 8 A Smartphone: गूगल पिक्सल लवर्स के लिए खुशखबरी ! अगले महीने फीचर्स से भरपूर, लॉन्च हो सकता है यह नया स्मार्टफोन
Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर
Kanpur Accident News: फतेहपुर से कानपुर बारादेवी देवी जा रही पिकप हादसे का शिकार ! तीन लोगों की मौत, बड़ी संख्या में लोग घायल

Follow Us