×
विज्ञापन

Cabinet Minister राकेश सचान को मिली इस महत्वपूर्ण मंत्रालय की जिम्मेदारी

विज्ञापन

सोमवार को योगी मंत्रिमंडल के विभागों का बंटवारा हो गया. मंत्री पद की तरह ही मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में भी कई निर्णय चौंकाने वाले रहे.पहली बार योगी कैबिनेट का हिस्सा बने राकेश सचान (कैबिनेट मंत्री) को कौन सा मंत्रालय मिला आइए जानते हैं. Rakesh Sachan Cabinet Minister Portfolio

Lucknow: योगी मंत्रिमंडल में शामिल हुए मंत्रियों को सोमवार को विभागों की जिम्मेदारी दे गई. सबसे अधिक महत्वपूर्ण माने जाने वाले गृह विभाग की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पास ही रखी है. गृह के अलावा सीएम योगी ने 33 औऱ  विभागों की जिम्मेदारी भी अपने पास रखी है.

कानपुर देहात की भोगनीपुर सीट से विधायक चुने गए राकेश सचान योगी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल हैं. सोमवार को जब मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हुआ तो उन्हें सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम, हथकरघा एवं वस्त्र उद्योग सहित कुल मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गई है.राकेश सचान ने इस जिम्मेदारी के लिए  प्रधानमंत्री मोदी सहित राष्ट्रीय एवं प्रदेश शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है.

विज्ञापन
विज्ञापन

राकेश सचान ने कहा कि उन्हें जिस मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.उसके माध्यम से जनता को अधिक से अधिक लाभ मिल सके इसके लिए प्रयासरत रहेंगें. उन्होंने कहा कि रेशम औऱ हथकरघा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ़ लोगों को हर सम्भव मदद दिलाएंगे.

ये भी पढ़ें- Yogi Cabinet Portfolio:योगी मंत्रीमंडल के विभागों का बंटवारा केशव मौर्य को नहीं मिला PWD जानें पूरी डिटेल्स

ये भी पढ़ें- Rakesh Sachan:भाजपा में राकेश सचान के बढ़ते कद ने कई बीजेपी नेताओं की चिंता बढ़ाई


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।