oak public school

Arshdeep Singh Cricket Career Biography:पाकिस्तान के खिलाफ कैच छोड़कर भारतीय फैंस के निशाने पर आए अर्शदीप सिंह के बारे में जानें सब कुछ

एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान के हांथों भारत को हार का मुंह देखना पड़ा. मैच के 18 वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज आशिफ अली (Ashif Ali Pakistan Cricketer) का आसान सा कैच छोड़ दिया था.जिसके बाद अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) भारतीय फैंस के निशाने पर आ गए हैं.आइए जानते हैं उनका अब तक का क्रिकेट करियर कैसा रहा है.

Arshdeep Singh Cricket Career Biography:पाकिस्तान के खिलाफ कैच छोड़कर भारतीय फैंस के निशाने पर आए अर्शदीप सिंह के बारे में जानें सब कुछ
Arshdeep Singh (फाइल फोटो)

Arshdeep Singh Biography In Hindi:एक उभरता हुआ भारतीय तेज गेंदबाज एक ग़लती के चलते आज भारतीय क्रिकेट फैंस के निशाने पर है.सोशल मीडिया में उसके बारे में अनाप शनाप बयानबाजी की जा रही है. उसे ट्रोल किया जा रहा है. क्रिकेटर के बचाव में कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी उतरे हैं. साथ ही विराट कोहली, रोहित शर्मा ने भी अर्शदीप का समर्थन किया है.

अर्शदीप सिंह का क्रिकेट रिकार्ड.. Arshdeep Singh Biography And Cricket Record

अर्शदीप सिंह का जन्म 5 फ़रवरी 1999 को गुना मध्यप्रदेश में हुआ था.अपने क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत अर्शदीप ने 2018 में अंडर-19 विश्वकप से की थी. इसके बाद 2018 में ही पंजाब की तरफ़ से विजय हज़ारे ट्राफी खेली थी.

2019 में आईपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब (Kings 11 Punjab) ने इन्हें ख़रीदा था. 16 अप्रैल 2019 को अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेला था. औऱ उस साल टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नम्बर पर रहे. आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से (Arshdeep Singh IPL Career) वह विश्व जगत में चर्चा में आए.

Read More: India vs England Test Series: राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित और जडेजा ने जड़े शतक ! डेब्यू करने वाले सरफ़राज़ का ताबड़तोड़ अर्धशतक, बड़े स्कोर की तरफ भारत

नवंबर 2019 में, उन्हें बांग्लादेश में 2019 एसीसी इमर्जिंग टीम्स एशिया कप के लिए भारत की टीम में नामित किया गया.उन्होंने 25 दिसंबर 2019 को पंजाब के लिए 2019-20 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया.

Read More: Dharmshala Test: 7 मार्च से धर्मशाला में अंतिम टेस्ट ! जानिये कैसा है मौसम, क्या इस कम तापमान में मेहमान टीम को होगा फायदा?

इसके बाद जून 2021 में, उन्हें भारत के श्रीलंका दौरे के लिए पांच नेट गेंदबाजों में से एक के रूप में नामित किया गया.इसके बाद दौरे के बीच में एक खिलाड़ी के बीमार हो जाने से अंतिम दो ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए भारत की मुख्य टीम में शामिल किया गया.लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह में खेलने का मौका नहीं मिला.

Read More: India Vs England Test Series 2024: भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से ! पहले दो टेस्ट नहीं खेलेंगे विराट कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ किया इंटरनेशनल डेब्यू..

7 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया.उन्होंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी ट्वेंटी मुकाबला खेला.अब तक वह कुल 9 अंतरराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मुकाबले खेल चुके हैं जिनमें 13 विकेट ले चुके हैं.वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न हुई सीरीज़ में वह अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए थे. 

कैच छोड़ निशाने पर आए..

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh Cricket Career) एक उभरते हुए भारतीय तेज गेंदबाज हैं इसमें कोई दो राय नहीं हो सकता है. लेकिन भारत में क्रिकेट को पूजा जाता है. भारतीय फैन्स के लिए हार औऱ वो भी पाकिस्तान से किसी सदमें से कम नहीं होती है.

इसी लिए जब भारतीय टीम पाकिस्तान से मैच हारती है तो क्रिकेटरों की जमकर आलोचना होती है. अर्शदीप सिंह ने एशिया कप के सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ पारी के 18 वें ओवर में पाकिस्तान के बल्लेबाज आशिफ अली का एक आसान सा कैच छोड़ दिया था.

अंत मे आशिफ अली अपनी टीम की जीत के हीरो बने. इसी के चलते सोशल मीडिया में अर्शदीप सिंह के खिलाफ जमकर ट्रोलिंग हो रही है.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज UP Board का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है. सीतापुर की प्राची निगम...
Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग
Fatehpur UP News: फतेहपुर में पकड़ा गया अंतर्जनपदीय टप्पेबाज गैंग ! काली बुलेरो से ज्वैलरी शॉप को करते थे टार्गेट
Fatehpur News: जब निषादराज के लिए करुणा निधान बन उठ गए सहस्त्र हांथ ! विलख रहे पिता के नेत्र से निकल रही थी अविरल धारा
Google Pixel 8 A Smartphone: गूगल पिक्सल लवर्स के लिए खुशखबरी ! अगले महीने फीचर्स से भरपूर, लॉन्च हो सकता है यह नया स्मार्टफोन
Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर
Kanpur Accident News: फतेहपुर से कानपुर बारादेवी देवी जा रही पिकप हादसे का शिकार ! तीन लोगों की मौत, बड़ी संख्या में लोग घायल

Follow Us