×
विज्ञापन

Arshdeep Singh Cricket Career Biography:पाकिस्तान के खिलाफ कैच छोड़कर भारतीय फैंस के निशाने पर आए अर्शदीप सिंह के बारे में जानें सब कुछ

विज्ञापन

एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान के हांथों भारत को हार का मुंह देखना पड़ा. मैच के 18 वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज आशिफ अली (Ashif Ali Pakistan Cricketer) का आसान सा कैच छोड़ दिया था.जिसके बाद अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) भारतीय फैंस के निशाने पर आ गए हैं.आइए जानते हैं उनका अब तक का क्रिकेट करियर कैसा रहा है.

Arshdeep Singh Biography In Hindi:एक उभरता हुआ भारतीय तेज गेंदबाज एक ग़लती के चलते आज भारतीय क्रिकेट फैंस के निशाने पर है.सोशल मीडिया में उसके बारे में अनाप शनाप बयानबाजी की जा रही है. उसे ट्रोल किया जा रहा है. क्रिकेटर के बचाव में कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी उतरे हैं. साथ ही विराट कोहली, रोहित शर्मा ने भी अर्शदीप का समर्थन किया है.

विज्ञापन
विज्ञापन

अर्शदीप सिंह का क्रिकेट रिकार्ड.. Arshdeep Singh Biography And Cricket Record

अर्शदीप सिंह का जन्म 5 फ़रवरी 1999 को गुना मध्यप्रदेश में हुआ था.अपने क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत अर्शदीप ने 2018 में अंडर-19 विश्वकप से की थी. इसके बाद 2018 में ही पंजाब की तरफ़ से विजय हज़ारे ट्राफी खेली थी.

2019 में आईपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब (Kings 11 Punjab) ने इन्हें ख़रीदा था. 16 अप्रैल 2019 को अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेला था. औऱ उस साल टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नम्बर पर रहे. आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से (Arshdeep Singh IPL Career) वह विश्व जगत में चर्चा में आए.

नवंबर 2019 में, उन्हें बांग्लादेश में 2019 एसीसी इमर्जिंग टीम्स एशिया कप के लिए भारत की टीम में नामित किया गया.उन्होंने 25 दिसंबर 2019 को पंजाब के लिए 2019-20 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया.

विज्ञापन
विज्ञापन

इसके बाद जून 2021 में, उन्हें भारत के श्रीलंका दौरे के लिए पांच नेट गेंदबाजों में से एक के रूप में नामित किया गया.इसके बाद दौरे के बीच में एक खिलाड़ी के बीमार हो जाने से अंतिम दो ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए भारत की मुख्य टीम में शामिल किया गया.लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह में खेलने का मौका नहीं मिला.

इंग्लैंड के खिलाफ किया इंटरनेशनल डेब्यू..

7 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया.उन्होंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी ट्वेंटी मुकाबला खेला.अब तक वह कुल 9 अंतरराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मुकाबले खेल चुके हैं जिनमें 13 विकेट ले चुके हैं.वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न हुई सीरीज़ में वह अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए थे. 

विज्ञापन

कैच छोड़ निशाने पर आए..

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh Cricket Career) एक उभरते हुए भारतीय तेज गेंदबाज हैं इसमें कोई दो राय नहीं हो सकता है. लेकिन भारत में क्रिकेट को पूजा जाता है. भारतीय फैन्स के लिए हार औऱ वो भी पाकिस्तान से किसी सदमें से कम नहीं होती है.

इसी लिए जब भारतीय टीम पाकिस्तान से मैच हारती है तो क्रिकेटरों की जमकर आलोचना होती है. अर्शदीप सिंह ने एशिया कप के सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ पारी के 18 वें ओवर में पाकिस्तान के बल्लेबाज आशिफ अली का एक आसान सा कैच छोड़ दिया था.

अंत मे आशिफ अली अपनी टीम की जीत के हीरो बने. इसी के चलते सोशल मीडिया में अर्शदीप सिंह के खिलाफ जमकर ट्रोलिंग हो रही है.

ये भी पढ़ें- UP News:बाहर कोचिंग का बोर्ड लगाकर अंदर होता था अवैध काम शराब की बोतलों सहित कई सामान बरामद

ये भी पढ़ें- शराब की बोतले चुराने गए चोर नशे में ऐसा हुए टुल्ल,बाहर निकलना भूल गए,वायरल हो रहा वीडियो

ये भी पढ़ें- Teacher Student Love Film: बॉलीवुड की इन फिल्मों में टूट गई हैं टीचर औऱ स्टूडेंट्स की मर्यादा


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।