Pm modi In Loksabha: सदन के आख़िरी सत्र में पीएम मोदी बोले ! इस 17वीं लोकसभा को देश जरूर देता रहेगा आशीर्वाद

Narendra Modi In Loksabha

17 वीं लोकसभा (Loksabha) के आखिरी सत्र (Last Session) के आखिरी दिन लोकसभा में राम मंदिर (Ram Mandir) पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की 5 साल की उपलब्धियां और बड़े निर्णयों को बताया. आने वाले 25 वर्षों का लक्ष्य बताया. इसके साथ ही सासंदो व लोकसभा स्पीकर की तारीफ भी की.

Pm modi In Loksabha: सदन के आख़िरी सत्र में पीएम मोदी बोले ! इस 17वीं लोकसभा को देश जरूर देता रहेगा आशीर्वाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, Image Credit Original Source

प्रधानमंत्री ने गिनाई 5 सालों की उपलब्धियां

17वीं लोकसभा के आखिरी संसद सत्र के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 42 मिनट का भाषण दिया. पहले तो राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया. इस भाषण की खास बात यह थी कि उन्होंने सरकार की 5 साल की उपलब्धियां गिनाई. इसके साथ ही सरकार के द्वारा लिए गए बड़े निर्णयों को सदन में दोहराया. इसके साथ ही आगामी 25 सालों के लक्ष्य का भी जिक्र किया. यही नहीं 5 सालों में देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म का भी जिक्र किया.

सांसदों की करी प्रशंसा

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान इस कार्यकाल में हुए सभी बड़े कार्यो को गिनाया. प्रधानमंत्री ने पहले सरकार द्वारा लिए गए कुछ बड़े निर्णय का जिक्र किया. 5 सालों में सदी का सबसे बड़ा महासंकट कोरोना काल मानव जाति ने झेला. लेकिन हम सब ने मिलकर इसका डटकर सामना किया. ऐसे में सदन में आना घर छोड़कर संकट का काम था. इसके बाद भी आप सभी ने इसे बखूबी निभाया. देश के आवश्यक कामो को गति दी. इसे अपनी कुशलता से सम्भाला. पीएम ने सभी सांसदों का आभार व्यक्त किया. उस कालखंड में देश की आवश्यकताओं को देखते हुए सांसदों ने पूरा साथ दिया अपनी सैलरी से 30% की कटौती की.

17वीं लोकसभा को देश जरूर देता रहेगा आशीर्वाद

17वीं लोकसभा से आज देश अनुभव कर रहा है और मुझे पक्का विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को जरूर आशीर्वाद देता रहेगा. इंसानी प्रकियाओं में सदन के सभी सदस्यों का महत्वपूर्ण रोल रहा है. सभी का अभिनंदन किया. पीएम ने सभापति ओम बिरला का भी आभार व्यक्त किया. कभी-कभी सुमित्रा जी मुक्त हास्य करती थी लेकिन आप हर पल आपका चेहरा मुस्कान से भरा रहता है कुछ भी हो लेकिन मुस्कान में कोई कमी नहीं आई. भौतिक संतुलित भाव से और निष्पक्ष भाव से इस सदन का मार्गदर्शन किया. सदन का नेतृत्व किया मैं इसके लिए भी आपकी प्रशंसा करता हूं.

रिफॉर्म,परफार्म और ट्रांसफार्म

कश्मीर, धारा 370, आतंकवाद जी-20, तीन तलाक, राम मंदिर, नई संसद भवन व अन्य कई बड़े मुद्दों पर सरकार द्वारा लिए गए सभी सकारात्मक निर्णय को दोहराया. जी 20 का भारत ने नेतृत्व किया जिसे दुनिया ने देखा. यही नहीं उन्होंने आगामी 25 सालों में भारत एक विकसित देश बनेगा यह भी कहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातों ही बातों में विपक्ष पर भी तंज करते हुए कहा कि कि अब चुनाव बहुत दूर नहीं रह गया है लेकिन कुछ लोग हैं जो घबरा सकते हैं. चुनाव देश गौरव बढ़ाएंगे और जो कि लोकतांत्रिक परंपरा है. यह 5 वर्ष देश में रिफॉर्म, परफॉर्म एंड ट्रांसफॉर्म यह बहुत रेयर होता है.

Read More: Damoh Bandakpur News: भोलेनाथ के सामने माथा टेकते ही बुजुर्ग महिला के निकले प्राण ! लोगों ने कहा बाबा जागेश्वर नाथ साथ ले गए

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
NTA Neet Exam 2024: मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम को लेकर Supreme Court ने अब बड़ा निर्णय दिया है. अब 1563 छात्रों...
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था
Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन
Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह
Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार
J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल
Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?

Follow Us