लोकसभा चुनाव 2024

राष्ट्रीय 

Pm modi In Loksabha: सदन के आख़िरी सत्र में पीएम मोदी बोले ! इस 17वीं लोकसभा को देश जरूर देता रहेगा आशीर्वाद

Pm modi In Loksabha: सदन के आख़िरी सत्र में पीएम मोदी बोले ! इस 17वीं लोकसभा को देश जरूर देता रहेगा आशीर्वाद 17 वीं लोकसभा (Loksabha) के आखिरी सत्र (Last Session) के आखिरी दिन लोकसभा में राम मंदिर (Ram Mandir) पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की 5 साल की उपलब्धियां और बड़े निर्णयों को बताया. आने वाले 25 वर्षों का लक्ष्य बताया. इसके साथ ही सासंदो व लोकसभा स्पीकर की तारीफ भी की.
Read More...
राष्ट्रीय 

Election Commission Issued Guidelines: लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के सख़्त निर्देश ! चुनाव प्रचार में बच्चों को न करें शामिल, अन्यथा होगी कार्रवाई

Election Commission Issued Guidelines: लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के सख़्त निर्देश ! चुनाव प्रचार में बच्चों को न करें शामिल, अन्यथा होगी कार्रवाई  आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने गाइडलाइन (Guideline) जारी करते हुए सभी राजनीतिक दलों को सख्त निर्देश (Strict Directions देते हुए कहा है कि चुनाव प्रचार (Election Campaign) में बच्चों ब नाबालिग बच्चों को शामिल न किया जाए. चुनाव प्रचार के लिए पर्चे बंटवाना, पोस्टर्स चिपकाना, नारेबाजी और पार्टी का झंडा लेकर चलते हुए यदि कोई बच्चा दिखता है तो नियमों का उल्लंघन करने पर उस उम्मीदवार के विरुद्ध बाल श्रम निषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट ! अन्नू टंडन उन्नाव से प्रत्यासी Samajwadi Party Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 16 प्रत्यासियों को मैदान में उतारा है. मैनपुरी (Mainpuri) से डिंपल यादव (Dimpal Yadav) और उन्नाव (Unnao) से अन्नू टंडन (Annu Tadan) विरोधियों के सामने ताल ठोकेंगी.
Read More...
उत्तर-प्रदेश  राजनीति 

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस

Sapa Seat Sharing News: सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सीट देने का किया एलान ! अखिलेश के एलान पर कांग्रेस में असमंजस आगामी लोकसभा चुनाव (Upcoming Loksabha Election) को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच चल रही आपसी गहमागहमी पर विराम लगा है. सीट शेयरिंग (Seat Sharing) को लेकर सपा ने तस्वीर साफ कर दी है. सीट शेयरिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश से 11 सीटें ऑफर की है. इससे पहले ही सपा आरएलडी को 7 सीट दे चुकी है. हालांकि यह फैसला सपा की ओर से आया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajai Rai) का कहना है कि यूपी में कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगी यह सपा नहीं कांग्रेस तय करेगी.
Read More...
राजनीति 

Loksabha Chunav 2024: बीजेपी लोकसभा चुनाव में काट सकती है टिकट, फतेहपुर कानपुर में ये हो सकते हैं प्रबल दावेदार

Loksabha Chunav 2024: बीजेपी लोकसभा चुनाव में काट सकती है टिकट, फतेहपुर कानपुर में ये हो सकते हैं प्रबल दावेदार Loksabha Election 2024: बीजेपी मिशन 2024 को लेकर यूपी के संसदीय क्षेत्रों में परिवर्तन कर सकती है जिसमें फतेहपुर कानपुर सहित करीब डेढ़ दर्जन सीटों में बदलाव हो सकता है साथ ही जिन सीटों पर अभी तक बीजेपी का कब्जा नहीं है उन सीटों पर तैयारियां तेज़ हो गईं हैं. जानिए सूत्रों के हवाले से क्या कहता है गणित
Read More...