Youngest Millionaire Of India: देश के सबसे छोटी उम्र के करोड़पति बने 'एकाग्र' ! जानिए कौन है ये नन्हा करोड़पति

Ekagrah Rohan Murty

इंफोसिस (Infosys) के संस्थापक (Co-founder) एन आर नारायण मूर्ति (Narayan Murthy) को कौन नहीं जानता. नारायण मूर्ति ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के ससुर भी हैं. नारायण मूर्ति के परिवार के सबसे छोटे सदस्य यानी उनके 4 माह के पौत्र एकाग्र (Ekagra) को मूर्ति ने इन्फोसिस के 240 करोड़ रुपये के शेयर गिफ्ट के तौर पर दिए हैं. 4 माह के एकाग्र रोहन मूर्ति देश के सबसे कम उम्र के करोड़पति (Millionaire) बन गए हैं.

Youngest Millionaire Of India: देश के सबसे छोटी उम्र के करोड़पति बने 'एकाग्र' ! जानिए कौन है ये नन्हा करोड़पति
नन्हा बच्चा, image credit original source, File Photo

इन्फोसिस के संस्थापक ने पौत्र को गिफ्ट किये 240 करोड़ रुपये के शेयर

इंफोसिस (Infosys) के संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayan Murthy) को सभी जानते होंगे, देश की सबसे बड़ी दूसरी टेक्निकल सर्विस कम्पनी के co-founder हैं. इस वक्त नारायण मूर्ति चर्चा में हैं. दरअसल उन्होंने कार्य ही कुछ ऐसा किया है जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है. देश के सबसे कम उम्र के करोड़पति के रूप में एकाग्र रोहन मूर्ति (Ekagra Rohan Murthy) शामिल हो गए हैं.

अब आप सोच रहे होंगे की एकाग्र कौन हैं. एकाग्र इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के पौत्र हैं. एकाग्र 4 माह के हैं. नारायण मूर्ति ने इन्फोसिस के 240 करोड़ रुपये के शेयर उपहार स्वरूप एकाग्र को दिए हैं. एकाग्र रोहन मूर्ति, नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति के पुत्र रोहन मूर्ति व अपर्णा मूर्ति के पुत्र हैं.

देश का सबसे कम उम्र का करोड़पति

इंफोसिस देश की दूसरी सबसे बड़ी टेक्निकल सर्विस कंपनी है. इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने इंफोसिस के ही 15 लाख शेयर अपने पौत्र को गिफ्ट के रूप में दिए हैं जिसकी कीमत करीब 240 करोड रुपए है एकाग्र की इसमें हिस्सेदारी 0.04 है. देश का सबसे छोटे करोड़पति के रूप में जाने-जाने वाले एकाग्र रोहण मूर्ति इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति के पुत्र रोहन मूर्ति और पत्नी अपर्णा मूर्ति के पुत्र हैं.

नवंबर 2023 में एकाग्र का जन्म हुआ था नारायण मूर्ति ने संस्कृत को ध्यान में रखते हुए ही अपने पौत्र का नाम एकाग्र रखा था. इसलिए खुशी के अवसर पर ए दादा नारायण मूर्ति ने इंफोसिस के ही 240 करोड़ रुपए के शेयर अपने पौत्र यानी एकाग्र के नाम कर दिए. एकाग्र अब देश के सबसे कम उम्र के करोड़पति बन गए हैं.

Read More: Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान

Infosys_co_founder_narayan_murthy
नारायण मूर्ति, इंफोसिस संस्थापक, image credit original source
कौन हैं नारायण मूर्ति?

नारायण मूर्ति की बात करें तो वह देश की सबसे बड़ी दूसरी टेक्निकल सर्विस कंपनी इन्फोसिस के संस्थापक है. 1981 में इन्फोसिस की स्थापना की थी. 2002 तक वह कंपनी में बतौर सीईओ रहे. इसके बाद बोर्ड अध्यक्ष भी रहे. 2013 में कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में उन्होंने फिर से जिम्मेदारी संभाली उनके पुत्र रोहन मूर्ति ने कार्यकारी सहायक की भूमिका निभाई. नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति हाल ही में राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली है. यही नहीं नारायण मूर्ति यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के ससुर भी है ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति नारायण मूर्ति की पुत्री है ऋषि ऋषि सुनक और अक्षता की दो बेटियां भी है.

Read More: Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में विप्लवी सिंह (Viplavi Singh) के असिस्टेंट कमिश्नर प्रोविडेंट फंट परीक्षा उत्तीर्ण होने...
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप

Follow Us