क्या तीन हिस्सों में बंटने जा रहा है उत्तर प्रदेश..जान लें इस ख़बर की सच्चाई..!

पिछले कुछ दिनों से यूपी को तीन हिस्सों में बंटने की खबर वायरल हो रही..पहले यह एक स्टोरी की शक्ल में वायरल हो रही थी लेक़िन हाल ही में कुछ दिनों से यह ख़बर एक पत्र नुमा कागज़ में छपी हुई वायरल हो रही है..क्या है इस खबर की सच्चाई..युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में जान लें..

क्या तीन हिस्सों में बंटने जा रहा है उत्तर प्रदेश..जान लें इस ख़बर की सच्चाई..!
वायरल लिस्ट फ़ोटो साभार-सोशल मीडिया

डेस्क:यूपी तीन हिस्सों में बंटने जा रहा है।मतलब अब उत्तर प्रदेश को तीन अलग अलग राज्यों में सरकार बाटेंगी!इनके नाम होंगे उत्तर प्रदेश,पूर्वांचल और बुंदेलखंड।
इन तीनो की राजधानियां भी क्रमशः लखनऊ, गोरखपुर और प्रयागराज होंगी!

ऐसा दावा किया जा रहा है एक वायरल लिस्ट में जो इस समय धड़ल्ले से फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्वीटर पर वायरल हो रही है।इस सूची में यूपी के जिला मुख्यालयो को तीन अलग अलग हिस्सों में बांटकर लिखा गया है।

ये भी पढ़े-फतेहपुर:तंगहाली में जीते हुए जिंदगी की जंग हार गया एक और शिक्षामित्र..न बेटी का ब्याह कर सका और न ही अपनी बीमारी का इलाज.!

इस वायरल लिस्ट में यह भी दावा किया गया है कि यूपी के कुछ ज़िलों को उत्तराखण्ड, दिल्ली और हरियाणा में शामिल करने की योजना बनाई गई है और इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Read More: UPSC Topper Aditya Srivastava Success Story: कौन है UPSC टॉपर आदित्य श्रीवास्तव ! कैसे तय किया आईपीएस से आईएएस तक का सफर

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार यह खबर पूरी तरह से निर्रथक और झूठ है।और वायरल हो रही लिस्ट पूरी तरह से फ़र्जी।राज्य या केंद्र सरकार यूपी को तीन हिस्सों में बांटने की तैयारी नहीं कर रही है और न ही सरकार ने कोई मसौदा तैयार किया है।

Read More: Mp News Unique Marriage: 80 साल के बुजुर्ग की अनोखी प्रेम कहानी ! सोशल मीडिया के जरिये खुद से आधी उम्र की महिला से रचाई शादी

ये भी पढ़े-Big Breaking:केंद्रीय मंत्री को यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बनाया बंधक..स्थिति तनावपूर्ण!

Read More: Who is Jyotirao Phule: एक ऐसा महात्मा जिसने महिलाओं वंचितों और किसानों के लिए अपना जीवन खपा दिया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस लिस्ट के बारे में यूपी के सीएम योगी के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने बताया कि "उत्तर प्रदेश के बँटवारे की कोई योजना नहीं है।यूपी सरकार के सामने इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है।सोशल मीडिया पर इससे संबंधित जो भी ख़बरें घूम रही हैं, वो फ़र्ज़ी हैं।लोग ऐसी अफ़वाहों पर ध्यान ना दें।"

वहीं भारत के गृह मंत्रालय की ओर से एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी इस बात से इनकार किया कि 'यूपी के बँटवारे की कोई योजना' बनाई गई है।

उन्होंने कहा,"केंद्र सरकार के सामने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही लिस्ट फ़र्ज़ी है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us