Delhi News In Hindi

राष्ट्रीय 

Farmers Protest News (2024): जानिए दिल्ली कूच के लिए क्यों अड़े पंजाब-हरियाणा के किसान ! बार्डरों पर किसानों को रोकने के लिए कंक्रीट की दीवारें व नुकीले तारों से बाड़ेबंदी, आख़िर क्या है किसानों की मांग?

Farmers Protest News (2024): जानिए दिल्ली कूच के लिए क्यों अड़े पंजाब-हरियाणा के किसान ! बार्डरों पर किसानों को रोकने के लिए कंक्रीट की दीवारें व नुकीले तारों से बाड़ेबंदी, आख़िर क्या है किसानों की मांग? अपनी मांगों को रखने पंजाब-हरियाणा के किसान (Farmers) आट्रैक्टर ट्रॉली से लगातार दिल्ली कूच (Going Delhi) करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. किसान संगठनों ने 'दिल्ली चलो' का नारा दिया है. हरियाणा सरकार ने बॉर्डरों पर हरियाणा-पंजाब से आने वाले किसानों को रोकने के लिए कड़े व पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं. जिससे वे दिल्ली की ओर आगे न बढ़ सके. करीब दिल्ली से पहले ही 215 किलोमीटर शम्भू बार्डर पर ही किसानो को रोक लिया है. इस दौरान किसानों को काबू करने के लिए पुलिस फोर्स को ड्रोन से आंसू गैस के गोले दागने (Tear Gas Shells) पड़ गए.
Read More...
क्राइम 

Delhi Crime In Hindi: भारत में बैठकर विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का पुलिस ने किया भंडाफोड़ ! मास्टरमाइंड सहित 21 गिरफ्तार

Delhi Crime In Hindi: भारत में बैठकर विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का पुलिस ने किया भंडाफोड़ ! मास्टरमाइंड सहित 21 गिरफ्तार राजधानी दिल्ली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मामला नारायण विहार और द्वारका इलाके का है जहां पर स्पेशल सेल की साइबर क्राइम यूनिट को लगातार यह जानकारी मिल रही थी कि एक इलाके के एक घर में चोरी-छिपे कुछ संदिग्ध हरकतें हो रही हैं जहां पर रोजाना बड़े पैमाने पर लड़के और लड़कियां आकर कंप्यूटर पर वर्क (Computer Work) करते हैं. जानकारी हुई तो पता लगा कि विदेश में बैठे लोगों को चूना लगा रहे थे. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी करते हुए मामले की जांच शुरू की.
Read More...